सफर के दौरान अपनों से बात कराएगा परिवहन विभाग

सफर के दौरान यदि मोबाइल स्विच ऑफ हो जाए नेटवर्क न हो या फिर ले जाना भूल गए हो।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jan 2020 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 11:45 PM (IST)
सफर के दौरान अपनों से बात कराएगा परिवहन विभाग
सफर के दौरान अपनों से बात कराएगा परिवहन विभाग

अजयवीर सिंह, शाहजहांपुर : सफर के दौरान यदि मोबाइल स्विच ऑफ हो जाए, नेटवर्क न हो या फिर ले जाना भूल गए हो। ऐसे में कोई जरूरी बात करनी पड़ जाए तो घबराने की जरूरत नहीं है और न ही किसी से मांगने की। परिवहन विभाग ऐसे यात्रियों को स्वयं ही मोबाइल सेवा मुहैया कराने की तैयारी कर रहा है। यह सुविधा लागू करने की लखनऊ मुख्यालय पर प्रक्रिया लगभग पूरी होने जा रही है।

सफर के दौरान तमाम यात्रियों को अपनों से जरूरी बात करनी पड़ जाती है। मोबाइल बंद होने या अन्य दिक्कतों के कारण बात नहीं हो पाती। यदि किसी से बात कराने की गुहार लगाता है तो वह अंजान समझकर मोबाइल देने से इन्कार कर देता है। ऐसे यात्रियों की दिक्कतों को परिवहन विभाग ने न सिर्फ महसूस किया बल्कि इस दिक्कत को दूर करने का प्रयास भी शुरू कर दिया है। हाल ही में लखनऊ मुख्यालय पर आयोजित मीटिग में इस पर लंबी चर्चा भी हुई थी।

लंबी दूरी की बसों में रहेगी सुविधा

परिवहन विभाग ने पहले चरण में लंबीदूरी की बसों में यह सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। क्योंकि सबसे ज्यादा दिक्कत ऐसे ही यात्रियों को होती है। इसके बाद निगम की अन्य बसों में भी सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

शाहजहांपुर में है निगम की 117 बसें

परिवहन विभाग के पास शाहजहांपुर में 117 बसें निगम की है। जिसमे करीब 60 बसें लंबीदूरी पर चल रही है। इसके अलावा 77 बसें अनुबंधित है। फोटो : 1एसएचएन 28

बसों में मोबाइल सेवा शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन अभी तक शाहजहांपुर में इस तरह का आदेश नहीं आया है। आदेश आने के बाद यहां प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

एसके वर्मा, एआरएम

chat bot
आपका साथी