दीये गढ़ने वाली अम्मा की रोशन हुई दीवाली

दूसरों के घरों को प्रकाशवान बनाने के लिए माटी के दीये गढ़ने वाले दीपावली पर उपेक्षित न रहे। दीये की अछी बिक्री से उनके घरों में खुशियों का उजियारा हो इसके लिए दैनिक जागरण आओ करें उजियारा मुहिम चलाई। इसके तहत माटी के बर्तन बनाने वालों से दिल खोलकर दीये खरीदने का आह्वान किया। जागरण परिवार के सदस्यों ने व्यक्तिगत स्तर पर भी मुहिम चलाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 12:11 AM (IST)
दीये गढ़ने वाली अम्मा की रोशन हुई दीवाली
दीये गढ़ने वाली अम्मा की रोशन हुई दीवाली

जेएनएन, शाहजहांपुर : दूसरों के घरों को प्रकाशवान बनाने के लिए माटी के दीये गढ़ने वाले दीपावली पर उपेक्षित न रहे। दीये की अच्छी बिक्री से उनके घरों में खुशियों का उजियारा हो, इसके लिए दैनिक जागरण आओ करें उजियारा मुहिम चलाई। इसके तहत माटी के बर्तन बनाने वालों से दिल खोलकर दीये खरीदने का आह्वान किया। जागरण परिवार के सदस्यों ने व्यक्तिगत स्तर पर भी मुहिम चलाई। बाजार में इसका दिखा। इस बार लोगों ने मोमबत्ती के साथ मिट्टी के दीये अधिक जलाए। बाबूराम प्रजापति, विश्राम सरीखे लोगों का तो पता खोजकर लोगों ने उनसे दीये खरीदे। शहीद स्तंभ के पास दीये बेच रही 80 वर्षीय लीलावती से भी जागरण के आह्वान पर शाकिब उर्फ आजाद खान ने सभी दीये खरीद दिए। मुहल्ला बिजलीपुरा लीलावती के तीन बेटे है। सभी माटी के बर्तन बनाने के साथ ही मेहनत मजदूरी करते है। इंटरनेट मीडिया पर आह्वान को देख शाकिब खान उर्फ आजाद, फाजिल खान, रेहान कुरेशी, समीर अंसारी, मोनू आदि लोगों ने सुदामा चौराहा पहुंचकर दिए भेज रही मातृ शक्ति से सभी दीये खरीदकर उनके घर उजियारा कर दिया। आजाद व मित्रमंडली ने खरीदे गए दीये मित्रों को सौहार्द रूपी खुशियों का उपहार किया।

पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की

पुवायां : दीपावली पर्व पर लोगों ने विधि विधान के साथ भगवान गणेश, लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। तहसील परिसर में एसडीएम दशरथ कुमार, सीओ नवनीत कुमार नायक,कोतवाल रवि कुमार ने दीप जलाए। अधीनस्थों को मिठाई वितरित कर शुभकामनाएं दीं।

तिलहर : दीपोत्सव पर कोतवाली परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया। कोतवाल दीपक शुक्ला ने क्षेत्र के असहाय लोगों को आतिशबाजी, मिठाई व वस्त्र भेंट किए। महिला आरक्षियों ने रंगोली बनाई।

मीरानपुर कटरा : थाना प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह बालियान व उनके स्टाफ ने चौकीदारों व गांवों में गरीब परिवार के लोगों के साथ दीपावली मनाई। फल, मिठाई, खीलें आदि वितरित किए। चौकीदारों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे।

chat bot
आपका साथी