मेगा ब्लॉक से थम गए अप लाइन की ट्रेनों के पहिये

दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर चार घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 11:30 PM (IST)
मेगा ब्लॉक से थम गए अप लाइन की ट्रेनों के पहिये
मेगा ब्लॉक से थम गए अप लाइन की ट्रेनों के पहिये

शाहजहांपुर : दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर चार घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया। इस दौरान बरेली से रोजा जंक्शन के बीच रेल पटरी व स्लीपर बदलने का काम हुआ। जिस कारण अप लाइन की ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया। जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेलपथ निरीक्षक एके सक्सेना ने रविवार को रेल पटरी तथा स्लीपर बदलने के लिए रेल कंट्रोल से ब्लाक लिया। दोपहर एक बजकर 25 मिनट से शाम पांच बजकर 25 मिनट तक मिले मेगा ब्लाक के दौरान रोजा, बंथरा, फतेहगंज पूर्वी आदि स्टेशनों पर पटरी व स्लीपर बदलने का कार्य किया गया। मेगा ब्लाक के दौरान जननायक एक्सप्रेस को रोजा स्टेशन, सियालदह एक्सप्रेस को शाहाबाद रेलवे स्टेशन, राजरानी एक्सप्रेस को कहेलिया रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। जबकि सीतापुर ब्रांच लाइन पर सीतापुर पैसेंजर को बरतारा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। शाम में ब्लाक खत्म होने के बाद ट्रेनों को बरेली के लिए रवाना किया गया। जिस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्टेशन पर बरेली जाने वाले यात्रियों ने अपने टिकट वापस किये और बस से गए। स्टेशन अधीक्षक ओमशिव अवस्थी ने बताया कि बताया कि इस दौरान डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन सुचारू रहा।

सीतापुर पैसेंजर ट्रेन निरस्त होने से भड़के यात्री

शाहजहांपुर : अप लाइन पर ब्लाक को लेकर सीतापुर-शाहजहांपुर पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया। ट्रेन का आगमन का समय 12 बजकर 35 मिनट है। यात्री दिन में 12 बजे से प्लेटफार्म पांच पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। एक बजे पूछताछ कार्यालय पर जानकारी दी गयी कि पैसेंजर ट्रेन आज रद्द है। उसे रोजा से वापस सीतापुर भेजा जाएगा। जिससे यात्री भड़क गए। उन्होंने पहले से सूचना न देने को लेकर रोष जताया। पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में कई यात्री टेंपो से रोजा तक गये। ट्रेन रोजा में दिन में चार बजे आई और साढ़े पांच बजे सीतापुर गई।

chat bot
आपका साथी