आधीरात में बिजली गुल, भड़के उपभोक्ता

By Edited By: Publish:Wed, 20 Aug 2014 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Aug 2014 11:46 PM (IST)
आधीरात में बिजली गुल, भड़के उपभोक्ता

शाहजहांपुर : आधी रात में की जा रही आपात कटौती कानून व्यवस्था के लिए भारी पड़ सकती है। चौक इलाके में मंगलवार रात बिजली गुल रहने से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। गुस्साए लोगों के रोड पर इंजीनियरों के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे की खबर पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले कों शांत करा दिया।

आपात कटौती के नाम पर रोजा तीन से चार घंटे की विद्युत कटौती की जा रही है। मंगलवार की रात मे 10 से एक बजे तक की कटौती हुई। रात में एक बजे आपूर्ति सुचारु हुई तो कुछ देर बाद ही गुल हो गई। उसके बाद आपूर्ति बुधवार को सुबह 10 बजे नसीब हुई। रात में उमस भरी गर्मी में सो न सके लोगों की दिनचर्या सुबह भी बेपटरी हो गयी। इससे नाराज चौक इलाके लोगों ने रोड जाम करने की कोशिश की। हो-हल्ला मचाते हुए इंजीनियरों के खिलाफ नारेबाजी की। लोगो के गुस्से को भांपते हुए इंजीनियरों ने मौके पर जाने की जरूरत नहीं समझी। हालांकि मामले में इंजीनियर कुछ समझाने की स्थिति में भी नहीं है। विगत एक पखवाड़े से हो रही आपात कटौती से उपभोक्ता आजिज आ चुके हैं।

लोकल फाल्ट पड़ रही भारी

आपात कटौती के कारण 12 घंटे तक पहुंच रही विद्युत आपूर्ति पर लोकल फाल्ट भारी पड़ रही है। लोकल फाल्ट के कारण आपूर्ति बमुश्किल 10 घंटे ही मिल पा रही है। आए दिन की शिकायतों के बावजूद आश्वासन से ज्यादा इंजीनियर कुछ नहीं कर पा रहे।

जूनियर इंजीनियरों का हड़ताल जारी

लंबित मांगों को लेकर चल रहा जूनियर इंजीनियरों का हड़ताल बुधवार को भी जारी रहा। हड़ताल का गुरुवार को पांचवा दिन था। जूनियर इंजीनियर शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि हमारा हड़ताल सफल है। बरेली मोड़ स्थित संघ के कार्यालय पर हुई मीटिंग में जूनियर इंजीनियरों ने मांग पर अडिग रहने की रणनीति बनायी।

एमडी ने भेजा दूत

जूनियर इंजीनियरों की हड़ताल से बिजली विभाग की हालत खस्ताहाल हो चुकी है। राजस्व वसूली ठप पड़ने एवं चेकिंग न होने का असर लखनऊ तक है। व्यवस्था पर नजर रखने को एमडी एपी मिश्रा ने लखनऊ से इंजीनियर भेजा था। आकड़ों मुताबिक पांच दिनों में एक भी एफआईआर दर्ज नहीं किए जा सके।

chat bot
आपका साथी