बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बन रहे मकानों की होगी जांच

मानकों को ताक पर रखकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बि¨ल्डगों का निर्माण कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 07:50 PM (IST)
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बन रहे मकानों की होगी जांच
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बन रहे मकानों की होगी जांच

शाहजहांपुर : मानकों को ताक पर रखकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बि¨ल्डगों का निर्माण कराया जा रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत डीएम अमृत त्रिपाठी जब निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्होंने इस पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने अधिशासी अभियंता विनियमित क्षेत्र को मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मंगलवार डीएम अमृत त्रिपाठी अपने आवास से पैदल लोदीपुर, हथौड़ा चौराहा, रेती आदि मुहल्लों में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले थे। रेती मुहल्ले में अशोक द्विवेदी अपने आवास के सामने सड़क पर सफाई करते मिले। डीएम ने अशोक की सराहना करते हुए स्वच्छता सम्राट का पत्र दिया। अशोक ने बताया कि मकान के आस पास कहीं पर भी डस्टबिन नहीं है इसलिए कूड़ा डालने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। डीएम ने नगर आयुक्त को तत्काल डस्टबिन रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा हथौड़ा चौराहे पर पुलिस चौकी इंचार्ज को आस-पास डस्टबिन रखवाने के निर्देश दिए। साथ ही गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा। इसके बाद डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखा जहां नदी किनारे बि¨ल्डगों का निर्माण कराया जा रहा था। डीएम ने इस बात पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मामले की जांच कराकर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर नगर आयुक्त विद्याशंकर ¨सह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रताप ¨सह आदि मौजूद रहे। -----

सड़क पर मिला गाय का शव

रेती रोड पर डीएम को गाय का शव पड़ा मिला। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताते हुए नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि शव को दफन कराया जाये। इसके अलावा अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी जारी करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी