बा स्कूल के संविदा कर्मियों को नहीं मिला मानदेय

शाहजहांपुर : शासन प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजूद बा स्कूल के संविदा कर्मियों को दीवाली से पहले

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 11:10 PM (IST)
बा स्कूल के संविदा कर्मियों को नहीं मिला मानदेय

शाहजहांपुर : शासन प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजूद बा स्कूल के संविदा कर्मियों को दीवाली से पहले मानदेय नहीं मिला है। इससे उनकी दीवाली सूनी रहेगी। बजट होने पर भी मानदेय नहीं मिलने से शिक्षक से लेकर चपरासी तक के चेहरों पर मायूसी है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में वार्डेन, पूर्णकालिक व अंशकालिक शिक्षिका, लेखाकार, रसोइया, सहायक रसोइया, चपरासी, चौकीदार के पद पर दर्जनों संविदा कर्मी कार्यरत हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते संविदा कर्मियों के चेहरे दीपावली पर्व मायूसी से लटके हुए हैं। उनका मानदेय सितंबर से लंबित हैं। कर्मियों ने बताया कि समस्त बा विद्यालयों के मानदेय बिल निर्धारित समय से मुख्यालय को प्रस्तुत किए जा चुके हैं। वहीं बजट का आवंटन जुलाई में हो चुका है। पर्याप्त बजट होने के बाद भी मानदेय नहीं दिया गया है।

बा स्कूल से संबंधित मानदेय पत्रावली बीएसए को उपलब्ध करा दी थी, लेकिन अभी बीएसए के हस्ताक्षर न होने से मानदेय खातों में नहीं जारी हो सका है।

- प्रेमपाल सिंह, वित्त एवं लेखाधिकारी

संविदा कर्मियों के मानदेय की पत्रावली मंगलवार रात मेरे समक्ष प्रस्तुत की गई थी। इतना गंभीर मुद्दा था तो पत्रावली पहले से मेरे सामने लानी चाहिए थी। बुधवार की रात बिलों पर हस्ताक्षर कर दूंगा। कोशिश करूंगा कि दीपावली के दिन संविदा कर्मियों को मानदेय उनके खातों में पहुंच जाए।

- राजेश वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी