करेंट से बालक की मौत

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jul 2014 12:33 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jul 2014 12:33 AM (IST)
करेंट से बालक की मौत

शाहजहांपुर : बिजली विभाग की लापरवाही से बालक को जान से हाथ धोना पड़ा। आक्रोशित भीड़ ने प्रशासनिक व बिजली अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राजीव चौक पर जाम लगा दिया। रात आठ से शुरू हुआ जाम सवा 9 बजे अधिकारियों के हस्तक्षेप से खत्म हुआ।

मुहल्ला गढ़ी निवासी संजय त्रिवेदी नौ वर्षीय पुत्र हर्ष त्रिवेदी के साथ चीनी व चाय पत्ती लेने जा रहे थे। बच्चन गुप्ता के घर के सामने लगे बिजली के खंभे से हर्ष का हाथ करंट से चिपक गया। उन्होंने बेटे को छुड़ाने का प्रयास किया तो उन्हें भी करंट के झटके लगे,लेकिन वह किसी तरह बच गए। शोर मचाने पर कुछ लोग मोटर साइकिल से बिजली घर गए और आपूर्ति बंद कराई। बालक को लेकर चिकित्सक के यहां जब गए तो मृत घोषित कर दिया।

बालक के दम तोड़ते ही नागरिकों में आक्रोश आ गया। हजारों की संख्या में लोगों ने राजीव चौक पर जाम लगाकर प्रशासन व बिजली अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जाम लगने से राजीव चौक के चारों ओर वाहनों की लाइनें लग गईं। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम विनय कुमार पाठक, पुलिस क्षेत्राधिकारी रौतेला व कोतवाल यतींद्र बाबू भारद्वाज मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने मौके पर एसडीओ पीके सोनकर व जेई गणेश दत्त जोशी को बुलवाया। हर्ष के ताऊ अधिवक्ता विजय त्रिवेदी के साथ अधिकारियों की वार्ता हुई। रात्रि में ही बालक का पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया गया। एसडीएम ने कहा कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और बिजली विभाग से मुआवजा दिलाया जाएगा। रात सवा 9 बजे जाम समाप्त हो गया। नागरिकों का कहना था कि एसडीओ व जेई को कई बार खंभे में करंट आने की जानकारी दी गई थी। इस खंभे से बकरी व कुत्ते मर चुके हैं। शहर के कई खंभों में करंट आता रहता है। बिजली विभाग की लापरवाही लोगों की जान पर बनती है।

chat bot
आपका साथी