पीड़िता के पिता ने जताई ब्लैकमेलिंग की आशंका

By Edited By: Publish:Wed, 28 Aug 2013 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2013 08:23 PM (IST)
पीड़िता के पिता ने जताई ब्लैकमेलिंग की आशंका

शाहजहांपुर : संत आसाराम बापू के जाल में पीड़ित छात्रा के पिता फिर फंस गए। बापू के एक शिष्य ने महिला साधक के साथ घर जाकर मोबाइल से क्लिपिंग बना ली। पीड़िता के पिता ने लिप्सिंग एडिटिंग के जरिए हाईटेक ब्लैकमेलिंग की आशंका जताई है।

पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि बुधवार की शाम के समय शहर ही एक साधक महिला उनसे मिलने आई। घरेलू संबंध होने के कारण उन्होंने महिला साधक को अंदर बुला लिया। उनके साथ एक अंजान व्यक्ति था। उन्होंने बताया कि अन्य साधक भाई भी बैठे थे। इस कारण वह अंजान व्यक्ति की ओर ध्यान नहीं दे सके लेकिन साधकों के बीच हो रही बातचीत के दौरान वह व्यक्ति चेहरे की 'भाव भंगिमा' को कैद करता रहा। उन्होंने बताया कि अचानक उसके कैमरे का फ्लैश चल गया। इस पर उन्हें शक हुआ। जब उन्होंने आपत्ति जताई तो उसने बहाना बनाते हुए मोबाइल जेब में रख लिया। मोबाइल से ली गई चेहरे की क्लिपिंग को डिलीट कराने का उस समय उन्हें खयाल नहीं आया। उस व्यक्ति के जाने के बाद विवेक जागा, तब तक देर हो चुकी थी। पीड़ित छात्रा के पिता ने आशंका जताई कि आसाराम चेहरे की भाव भंगिमा के आधार पर लिप्सिंग एडिटिंग व विशेष तकनीक के जरिए उन्हें हाईटेक ब्लैकमेल कर सकते हैं।

तंत्र व वशीकरण विद्या के इस्तेमाल की भी आशंका

पीड़ित छात्रा के पिता का मानना है कि गिरफ्तारी न होने से आसाराम वशीकरण व तंत्र साधना के जरिए भी उन्हें परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सुरेशानंद, पूजा बेन, नीलम दुबे के बाद आए अंजान व्यक्ति ने साधकों के साथ ही उनके परिवार को भी जाल में फंसाने की कोशिश की। लेकिन ईश्वर से बड़ी कोई शक्ति नहीं। संत के रूप में प्रसिद्धि पाने वाले कथावाचक आसाराम के पाप का घड़ा भर चुका है। अब षडयंत्र कामयाब होने वाले नहीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी