'आसाराम की गिरफ्तारी कानून की जीत'

By Edited By: Publish:Mon, 02 Sep 2013 12:20 AM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2013 12:21 AM (IST)
'आसाराम की गिरफ्तारी कानून की जीत'

शाहजहांपुर : आसाराम बापू की गिरफ्तारी की खबर से पीड़ित परिवार ने राहत की सांस ली है। पीड़ित छात्रा समेत मां, भाई और पिता सभी बेहद खुश है। उन्होंने जोधपुर पुलिस के प्रति पूरा भरोसा जताया। गिरफ्तारी को न्याय की पहली जीत बताते हुए अंतिम सांस लड़ने का संकल्प लिया। हालांकि, बापू को षड़यंत्रकारी बताते हुए पीड़ित परिवार खुद की सुरक्षा को लेकर खासा आशंकित दिखा।

पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि गिरफ्तारी से पूर्व भी बापू ने अपने जाल में फांसने की कोशिश की थी। साथ रहने वाले अर्जुन भाई से फोन कराकर लालच का षडयंत्र रचा। फोन पर कहा गया 'हां.भाई, सब ठीक है। मैसेज मिल गया आपका, बंडल लेकर कहां पहुंचना है..।' लेकिन जब फोन पर यह कहा कि गया कि मैसेज किसने दिया मैं तो यहां भूख हड़ताल पर बैंठा हूं, तो फोन काट दिया गया।

आसाराम की गिरफ्तारी के लिए शनिवार की सुबह पौने दस बजे पीड़ित छात्रा के पिता ने कलेक्ट्रेट में अनशन शुरू किया था। दोपहर 12.45 बजे उन्हें सहयोगी के फोन पर परिवार समेत खत्म करने की धमकी दी गई थी। फिर रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब अनशन पर बैठे पीड़ित छात्रा के पिता के मोबाइल पर फोन आया। यह फोन किसी अर्जुन भाई का था। हालांकि, मध्यरात्रि करीब साढ़े बारह बजे उन्हें मौजूद इलेक्ट्रानिक मीडियाकर्मियों ने आसाराम बापू के गिरफ्तार होने की सूचना दी। इस पर अनशन पर बैठे पीड़ित छात्रा के पिता के चेहरे पर मुस्कान दौड़ गई। वहां मौजूद सीओ सिटी राजेश्वर सिंह ने आसाराम के गिरफ्तार होने की बधाई देने के साथ ही पीड़िता के पिता से अनशन समाप्ति का आग्रह किया। रात करीब डेढ़ बजे सीओ सिटी ने नींबू-पानी पिलाकर अनशन तुड़वा दिया। पुलिस ने रात में ही अनशनकारी पिता को कड़ी सुरक्षा में घर भिजवा दिया। रात करीब ढाई बजे उन्होंने घर के भीतर कदम रखा। पति को देख उनकी पत्नी की आंखों से आंसू छलक उठे। उधर, सुबह से ही लोगों के फोन आने लगे। सभी ने गिरफ्तारी पर बधाई दी। आठ बजे से लोगों का आना-जाना शुरू हो गया, रविवार देर साम शाम तक चला।

'जागरण' से बातचीत में पीड़ित छात्रा के पिता ने गिरफ्तारी को पहली जीत बताया। साथ ही आशंका जताई कि अभी आसाराम जमानत के लिए षड़यंत्र रचने की कोशिश करेंगे लेकिन उन्होंने बेटी की हिम्मत और सच्चाई की जीत को सुनिश्चत बताते हुए आखिरी लड़ाई भी जीतने की उम्मीद जताई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी