कर्ज में डूबे मुर्गी पालक की मौत

कर्ज में डूबे मुर्गी पालक की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 06:38 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 06:38 AM (IST)
कर्ज में डूबे मुर्गी पालक की मौत
कर्ज में डूबे मुर्गी पालक की मौत

शाहजहांपुर : कर्ज में डूबे मुर्गी पालक की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक वह तनाव में रहता था। माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई। इस मामले में पुलिस को सूचना नहीं दी गई है।

क्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी मातादीन के बड़े बेटे 33 वर्षीय अर¨वद ने करीब डेढ़ साल पहले कस्बा स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा से मुर्गी पालन के लिए 20 लाख रुपये का लोन लिया था। मातादीन के पास कुल पांच बीघा जमीन है जिसमें से डेढ़ बीघा जमीन पर अर¨वद ने मुर्गी फार्म बना लिया था। काम सही चल रहा था। मातादीन के मुताबिक कर्ज की रकम अधिक होने की वजह से अर¨वद तनाव में रहता था। मंगलवार की सुबह वह खाना खाने जा रहा था तभी अचानक चक्कर आने से गिर गया। जब तक परिजन उसको अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे तब तक उसने दम तोड़ दिया।

--------------

मुर्गी पालन से हो रहा था पूरे परिवार का गुजारा

मातादीन के पास कुल पांच बीघा जमीन है। जिसमें से डेढ़ बीघा जमीन पर मुर्गी फार्म बन गया है। बाकी बची साढ़े तीन बीघा जमीन से परिवार का गुजारा नहीं हो सकता था। इसी के चलते उनके दो छोटे बेटे सत्यप्रकाश और विकास भी मुर्गी फार्म में काम करते थे। हर तीन महीना में मुर्गियों की खेप की बिक्री होती थी। परिवार की माली हालत ठीक है।

------------

अर¨वद की मौत से मां और पत्नी हुई बेसुध

अर¨वद परिवार में सबसे बड़ा था। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसके ऊपर थी। उसकी मौत से पत्नी पूनम देवी और मां सोमवती बदहवास हो गईं हैं। मृतक के तीन बेटियां पांच वर्षीय लक्ष्मी, तीन वर्षीय पारूल और दो वर्षीय तानिया है।

-------------

पिछले साल चार पहिया गाड़ी और बाइक कराई फाइनेंस

इलाहबाद बैंक के मैनेजर रंजन कुमार ने बताया कि अर¨वद की गिनती बैंक के अच्छे ग्राहक में में होती है। वह समय से लोन की किस्त जमा करते थे। इससे पहले भी रहे मैनेजर से भी उनके संबंध अच्छे थे। उनके लोन की कोई किस्त नहीं टूटी हुई थी।

--------

वर्जन-

इस मामले में अभी तक थाने में कोई सूचना नहीं आई है। अगर तहरीर आती है तो उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- धनंजय ¨सह, इंस्पेक्टर

chat bot
आपका साथी