61 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक मिला संक्रमित

जनपद में रविवार को 62 जांच रिपोर्ट में मुंबई से आया एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। उसे ददरौल के एलवन सेंटर भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 12:09 AM (IST)
61 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक मिला संक्रमित
61 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक मिला संक्रमित

जेएनएन, शाहजहांपुर : जनपद में रविवार को 62 जांच रिपोर्ट में मुंबई से आया एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। उसे ददरौल के एलवन सेंटर भेजा गया है। उसकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। पूरे मुहल्ले को सैनिटाइज कराकर आधा किमी का एरिया सील करा दिया गया।

शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदजई मुहल्ला निवासी व्यक्ति पत्नी के साथ मुंबई में रह रही बेटियों के पास गए थे। लेकिन लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए थे। 14 मई देर रात किराये की कार से मुंबई से शाहजहांपुर घर आ गए थे। दंपती ने 15 मई को मेडिकल कॉलेज में थर्मल स्क्रीनिग कराई थी। 21 मई को दंपती का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। रविवार दोपहर पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव व पति की पॉजिटिव आई। सीओ सिटी प्रवीण कुमार, चौक कोतवाली पुलिस के साथ मोहम्मदजई मुहल्ला स्थित उनके घर पहुंचे। स्वास्थ्य टीम के साथ संक्रमित व्यक्ति को एंबुलेंस से ददरौल के एल वन सेंटर भिजवाया। पत्नी को होम क्वारंटाइन कराया गया। हर गली में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई ताकि कोई घरों से बाहर न निकले।

गुजरात में करते थे काम

दंपती गुजरात की एक इत्र फैक्ट्री में काम करते थे। दो माह पहले गुजरात से मुंबई में रह रही दो बेटियों से मिलने चले गए थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से बेटियों से न मिल पाने पर वहां किराए के कमरे में रहने लगे थे।

कार में बहराइच के भी थे दो लोग

दंपती ने 35 हजार रुपये किराए पर कार तय की थी। उनके साथ बहराइच जाने वाला एक युवक व महिला भी थी। हालांकि इन लोगों के बारे में दंपती को कोई जानकारी नहीं है।

पहुंची दमकल की छह गाड़ियां

मोहम्मदजई मुहल्ले की आबादी करीब दस हजार है। जिसमे 3500 से अधिक मकान हैं। मुहल्ले को सैनिटाइज करने के लिए दमकल की छह गाड़िया मंगवाई गई।

वर्जन

कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति को ददरौल के एल वन सेंटर भेजा गया है। आधा किमी का एरिया सील कराया गया है। हॉटस्पॉट क्षेत्र के सभी लोगों की स्वास्थ्य टीम जांच करेगी।

इंद्र विक्रम सिंह, डीएम

chat bot
आपका साथी