जुलूस निकालकर जताया सहारनपुर घटना का विरोध

शाहजहांपुर : सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में हुई घटना के विरोध में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 11:23 PM (IST)
जुलूस निकालकर जताया सहारनपुर घटना का विरोध
जुलूस निकालकर जताया सहारनपुर घटना का विरोध

शाहजहांपुर : सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में हुई घटना के विरोध में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कलेक्ट्रेट में कार्यकताओं ने जमकर नारेबाजी की। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया, जिसमें प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

शनिवार को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग महासंघ से जुड़े तमाम कार्यकर्ता बुद्ध बिहार पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट विजय शंकर दुबे और सीओ सिटी अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव फोर्स के साथ पहुंच गए। महासंघ के जिलाध्यक्ष अर¨वद टाइगर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट के लिए चल दिये। कलेक्ट्रेट में महासंघ के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया। ज्ञापन में कहा कि पूरे देश में दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। भाजपा

शासित प्रदेशों में दलित समाज के पर दमन की नीयत से रणनीति बनाई जा रही है। सहारनपुर के गांव शब्बीरपुर में दबंगों ने योजनाबद्ध तरीके से दलितों के घरों को निशाना बनाकर आग के हवाले कर दिया गया। जिसका पुलिस प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया। बल्कि दलित समाज के लोगों पर ही फर्जी मुकदमें दर्ज कर जेल भेज दिया गया। ज्ञापन में महासंघ के सदस्यों ने प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने व 50-50 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग की। इस मौके पर जिला महासचिव सुरेश पाल ¨सह, महेश कुमार, ब्रजेश कुमार वर्मा, राजेश्वर पाल, बहादुर लाल आजाद, राजेश कुमार, राहुल गौतम, सुरेश कुमार, राजकुमार, विश्राम ¨सह, विजयपाल, हरिश्चंद्र, अखिलेश गौतम, मातादीन वर्मा, हिमांशु, बलवीर गौतम, रामासरे, रमेश चंद्र, सतीश चंद्र, अजय वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी