न्याय की पवित्रता बनाए रखें अधिवक्ता : बघेल

संतकबीर नगर मेंहदावल तहसील सभागार में शुक्रवार को बार एसोसिएशन ने नव निर्वाचित पदाधिकारियो को विधायक राकेश सिंह बघेल ने शपथ दिलाई। कहा कि सभी अधिवक्ता न्याय की पवित्रता बनाएं। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने अधिवक्ता हितों की रक्षा का संकल्प दोहरया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 03:54 PM (IST)
न्याय की पवित्रता बनाए रखें अधिवक्ता : बघेल
न्याय की पवित्रता बनाए रखें अधिवक्ता : बघेल

संतकबीर नगर : मेंहदावल तहसील सभागार में शुक्रवार को बार एसोसिएशन ने नव निर्वाचित पदाधिकारियो को विधायक राकेश सिंह बघेल ने शपथ दिलाई। कहा कि सभी अधिवक्ता न्याय की पवित्रता बनाए रखें।

विधायक ने कहा कि न्याय पवित्र शब्द है, इसका स्थान सर्वोपरि है। न्यायालय न्याय का मंदिर है। इस मंदिर के आप न केवल रक्षक हैं बल्कि इसकी शुचिता व गरिमा को बनाए रखने की जिम्मेदारी भी आपकी है। भारतीय संविधान के निर्माताओं में अधिकांश अधिवक्ता ही रहे। देश के राष्ट्रपिता का दर्जा भी एक वकील के ही हिस्से आया। इसलिए आपकी जिम्मेदारी सबसे ज्यादा बढ़ जाती है। न्याय की आस में आए हुए पीड़ित के साथ खड़े रहकर आप अपनी जिम्मेदारियों का फर्ज निभाते हैं। इसलिए आप समाज के सबसे जागरूक प्रहरी हैं। जो लोग पथभ्रष्ट होकर न्याय को कलंकित कर रहे हैं उनके खिलाफ आवाज उठाएं जिससे न्याय की पवित्रता बनी रहे।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामकुमार यादव, महामंत्री जनार्दन प्रसाद पांडेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवैद्यनाथ पांडेय सहित सभी पदाधिकारियों ने शपथ लेने के बाद अधिवक्ता हितों की रक्षा का संकल्प दोहराया। कहा कि अधिवक्ताओं के सम्मान की रक्षा के लिए जरूरत पड़ने पर नई कार्यकारिणी संघर्ष भी करेगी।

एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि बार व बेंच एक दूसरे के पूरक हैं। सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। जिससे पीड़ित को समय रहते न्याय दिलाया जा सके। इस दौरान राजेश तिवारी, दिवाकर भारती, दिलीप भट्ट, राजकुमार मिश्रा, राम प्रसाद पाठक, मुरारी लाल यादव हरिकेश त्रिपाठी, सूर्य प्रकाश दुबे, सहित अनेक अधिवक्ता मौजूद रहे।

इनसेट

- मेंहदावल बार एसोसिएशन के- नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को विधायक ने दिलाई शपथ

-पदाधिकारियों ने अधिवक्ता हितों की रक्षा का दोहराया संकल्प

-बार व बेंच एक दूसरे के पूरक : एसडीएम

chat bot
आपका साथी