गाड़ी चलाते समय परिवार के खुशियों का रखें ध्यान

यातायात सुरक्षा माह के तहत शनिवार को बीएमसीटी मार्ग पर स्थित वनकसिया पुलिस चौकी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने सड़क से होकर गुजरने वाले लोगों को हेलमेट का प्रयोग करने के साथ ही चार पहिया वाहन चलाने के दौरान सीट बेल्ट बांधने समेत अनेक जरूरी जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 12:08 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 12:08 AM (IST)
गाड़ी चलाते समय परिवार के खुशियों का रखें ध्यान
गाड़ी चलाते समय परिवार के खुशियों का रखें ध्यान

संतकबीर नगर: यातायात सुरक्षा माह के तहत शनिवार को बीएमसीटी मार्ग पर स्थित वनकसिया पुलिस चौकी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने सड़क से होकर गुजरने वाले लोगों को हेलमेट का प्रयोग करने के साथ ही चार पहिया वाहन चलाने के दौरान सीट बेल्ट बांधने समेत अनेक जरूरी जानकारी दी गई।

चौकी इंचार्ज शैलेंद्र शुक्ल और उपनिरीक्षक डीपी तिवारी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि लापरवाही के कारण ही दुर्घटनाएं होती हैं। सड़क पर चलने के दौरान कान में मोबाइल की लीड लगाने से बगल से गुजरने वाली गाड़ियों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाती है। घर से निकलने के दौरान सभी को परिवार की खुशियों का ध्यान रखकर हमेशा नियम से चलना चाहिए। तेज रफ्तार और नशे के कारण कई परिवार तबाह हो चुके हैं। पुलिस कर्मियों ने खुद के स्तर से सतर्क रहने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करने की बात कही। इस दौरान रमेश कुमार, धर्मेंद्र मिश्र, आरपी ¨सह, प्रहलाद, ब्रजभूषण, रमाकांत समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी