आधार कार्ड बनाने में मनमानी, भड़के ग्रामीण

बखिरा कस्बा स्थित उप डाकघर में आधार कार्ड बनाने व संशोधन किए जाने के दौरान ग्रामीणों ने शुक्रवार को मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी को शांत करवाया। सरकार द्वारा आधार कार्ड निर्गत करने में पारदर्शिता लाने के लिए फ्रेंचाइजी से अधिकार हटाकर बैंकों और डाकघरों को यह जिम्मेदारी दे दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 11:01 PM (IST)
आधार कार्ड बनाने में मनमानी, भड़के ग्रामीण
आधार कार्ड बनाने में मनमानी, भड़के ग्रामीण

संतकबीर नगर: बखिरा कस्बा स्थित उप डाकघर में आधार कार्ड बनाने व संशोधन किए जाने के दौरान ग्रामीणों ने शुक्रवार को मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी को शांत करवाया।

सरकार द्वारा आधार कार्ड निर्गत करने में पारदर्शिता लाने के लिए फ्रेंचाइजी से अधिकार हटाकर बैंकों और डाकघरों को यह जिम्मेदारी दे दी गई है।यहां तैनात कर्मियों की लापरवाही से आवेदकों को कतार में लगने के बाद भी वापस लौटना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कम्पूटर आपरेटर और डाकघर तथा बैंक कर्मचारियों की मिली भगत से आवेदकों से सौ से दो रुपये वसूले जा रहे हैं। सभी ने संलिप्त कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। डाकघर पर हर दिन 40 से 45 आधार बनाए जा रहे हैं। आरोप है कि आपरेटर द्वारा खास लोगों का फार्म लेकर आने के बाद इसी को बनाया जाता है। कुछ लोगों से तत्काल बनाने के लिए चार सौ से पांच सौ रुपये भी लिए जा रहे हैं। लोहरसन निवारी मो. जमाल ने कहा कि चार दिन से आधार कार्ड बनवाने के लिए बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं। इसी प्रकार कयामुद्दीन,राम बहाल, बेलहर के अंगद ,सेमरियावां के जाहिद ,भिटवा की ज्ञानमती समदा की फरीदा खातून आदि ने भी अपनी पीड़ा सुनाई। सभी ने प्रदर्शन कर सुधार करवाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी