अधोमानक मिला कार्य, भुगतान रोकने का निर्देश

मेहदावल विकास खंड के अनुसूचित जाति बाहुल्य पांच गांवों में सड़क निर्माण के लिए एकीकृत योजना के तहत मिले धन से हो रहे कार्य में मानकों की अनदेखी की शिकायत पर शुक्रवार को समाज कल्याण निर्माण निगम के अधिकारी हरकत में आए। इस क्रम में विभाग की टीम ने अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में जांच किया तो अनेक स्थानों पर मानक की अनदेखी सामने आई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Dec 2018 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 28 Dec 2018 10:28 PM (IST)
अधोमानक मिला कार्य, भुगतान रोकने का निर्देश
अधोमानक मिला कार्य, भुगतान रोकने का निर्देश

संतकबीर नगर: मेहदावल विकास खंड के अनुसूचित जाति बाहुल्य पांच गांवों में सड़क निर्माण के लिए एकीकृत योजना के तहत मिले धन से हो रहे कार्य में मानकों की अनदेखी की शिकायत पर शुक्रवार को समाज कल्याण निर्माण निगम के अधिकारी हरकत में आए। इस क्रम में विभाग की टीम ने अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में जांच किया तो अनेक स्थानों पर मानक की अनदेखी सामने आई। इसे लेकर अधीक्षण अभियंता ने गुणवत्तावहीन कार्यों का भुगतान रोकने के साथ ही ठेकेदार को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

संतकबीर नगर विकास मंच के संयोजक दारा ¨सह के प्रयासों से विधान परिषद सदस्य रामवृक्ष ¨सह यादव द्वारा एकीकृत योजना के तहत धन उपलब्ध करवाया गया था। इस क्रम में दो वर्ष बाद निर्माण कार्य आरंभ होने पर मानकों की अनदेखी किए जाने को लेकर दारा ¨सह ने मुख्यमंत्री समेत प्रमुख सचिव को शिकायती पत्र भेजा था। शिकायत के क्रम में समाज कल्याण निगम के अधीक्षण अभियंता रविशंकर प्रसाद, सहायक अभियंता बीएन पांडेय, अवर अभियंता और तकनीकी स्टाफ के साथ सम्बंधित गांवों में पहुंचकर जांच किया। नटवा गांव में जांच के दौरान ठेकेदार द्वारा ग्राम प्रधान द्वारा पूर्व में बनवाए गए इंटरला¨कग सड़क को उखड़वाकर पुरानी ईंटों से ही नई सड़क बनवाने का मामला सामने आया। इसी प्रकार कौवाठोर गांव में बिना नीचे खड़ंजा लगाए ही मिट्टी पर बालू डालकर इंटरला¨कग सड़क बनाया जाता मिला। इसी क्रम में सेखुई और परसा चौबे में भी टीम ने जांच की। अधीक्षण अभियंता रवि शंकर ने बताया कि अधोमानक कार्यों का भुगतान रोकने के साथ ही ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी