गुलजार रहा बाजार,उत्साहित रहे खरीदार

दीपावली पर्व पर रविवार को बाजार गुलजार रहा। सुबह से देर शाम तक खरीदारी बाजार में जमे रहे। जिले की प्रमुख मिठाई कपड़ा पटाखा साज-सज्जा फूल-माला सब्जियों व फलों की दुकानों पर तांता लगा। ग्राहकों के उत्साह व आवश्यकता पर महंगाई फीकी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Oct 2019 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 27 Oct 2019 08:13 PM (IST)
गुलजार रहा बाजार,उत्साहित रहे खरीदार
गुलजार रहा बाजार,उत्साहित रहे खरीदार

संतकबीर नगर: दीपावली पर्व पर रविवार को बाजार गुलजार रहा। सुबह से देर शाम तक खरीदारी बाजार में जमे रहे। जिले की प्रमुख मिठाई, कपड़ा, पटाखा, साज-सज्जा, फूल-माला, सब्जियों व फलों की दुकानों पर तांता लगा। ग्राहकों के उत्साह व आवश्यकता पर महंगाई फीकी पड़ी। धनतेरस से प्रारंभ हुआ खरीदारी का सिलसिला तीसरे दिन भी जारी रहा। चिर-परिचितों, सगे-संबंधियों को दीपावली के उपहार, मिठाई आदि देने के साथ विभिन्न सामग्रियों की खरीदारी के प्रति लोगों में भरपूर उत्साह रहा।

पर्व के दिन सुबह से दुकानदार अपनी दुकानों को दुल्हन की तरह सजाए हुए थे। गिफ्ट आइटम, मिठाई आदि की बिक्री खूब हुई। कुछ दुकानदारों ने ग्राहकों को जहां निश्शुल्क गिफ्ट पैक देने की सुविधा मुहैया कराया। दुकानों पर प्रति किग्रा के हिसाब से 10 से 80 रुपये तक पैक कराई लिया जा रहा था। बाजार में मिलावटी मिठाइयों की भरमार रही। ऐसे में अनेकों ने कंपनियों के गिफ्ट पैक को वरीयता दी। बाजार में अनेक ब्रांडेड कंपनियों ने रसगुल्ला, कालाजाम, नमकीन व चाकलेट का आकर्षक पैक बाजार में उतारा था। खासकर के युवा वर्ग इन पैकों को खरीदने में आगे रहा।

बाजार में चीनी की विभिन्न आकृति की मिठाइयों व लाई की भी बिक्री खूब हुई। कपड़ों की दुकानों पर लोगों की भीड़ रही, क्योंकि तमाम ब्रांडेड कम्पनियां स्कीम के तहत उपहार दे रही थी। सब्जियों की बाजार में सर्वाधिक मांग गोभी, टमाटर, ओल की रही। इसके अलावा पनीर व मशरूम भी खूब बिका। बाजार के जानकारों के अनुसार 34 करोड़ के आस-पास का करोबार हुआ।

chat bot
आपका साथी