नेहरू चौक पर आए दिन लग रहा जाम

संतकबीर नगर : सड़क एवं प्रमुख बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण से शहर की सूरत बिगड़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 11:17 PM (IST)
नेहरू चौक पर आए दिन लग रहा जाम
नेहरू चौक पर आए दिन लग रहा जाम

संतकबीर नगर : सड़क एवं प्रमुख बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण से शहर की सूरत बिगड़ती जा रही है।

फ्लाई ओवर निर्माण के चलते मार्ग और भी संकरा हो गया है, जिससे आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। जब भी अभियान चला तो महज औपचारिकता तक सिमट कर रह गई, जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है।

शहर में संयुक्त अभियान चलाकर लोगों को न केवल यातायात के प्रति जागरूक किया गया, शहर में लगने वाली जाम की समस्या को खत्म करने के लिए नियम भी बताए गए। कोई भी व्यक्ति न तो अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग करेगा न ही फुटपाथ व सड़क एवं छोड़े गए स्थान पर कब्जा करेगा। इसके साथ ही शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में दिन के वक्त भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन इन सभी प्रयासों के बाद भी यातायात व्यवस्था में कोई खास सुधार नहीं हो पाया।

----------

सड़क पर बाजार

नगर का समूचा बाजार मुख्य सड़क पर ही है। गोला बाजार, मुखलिसपुर रोड, कोतवाली मार्ग, बंजरिया मार्ग, बरदहिया बाजार, त्रिपाठी मार्केट सड़क पर ही है। ऐसे में इस ओर वाहनों से जाना आसान नहीं होता। दुकानदारों का सड़क तक कब्जा रहता है। फल, सब्जी, चाट, पकौड़ी व अन्य सामानों के ठेले लोगों का आवागमन दूभर किए रहते हैं। इसी में जहां-तहां वाहन भी खड़े रहते हैं। मुख्य मार्ग से कोर्ट, तहसील, ब्लाक, अस्पताल कालेज आदि स्थानों पर आना-जाना होता है, लेकिन आवागमन के लिए अतिक्रमण हटाने का कार्य नहीं हो पा रहा है। नपा ईओ बीना ¨सह का कहना है कि समस्या के स्थाई निदान के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है।

------------------

chat bot
आपका साथी