आग से किशोरी झुलसी, 20 बकरियां भी मरी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र ग्राम गोसइसीपुर में बीते रविवार की रात एक व्यक्ति के घर में अज्ञात

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 11:30 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 11:30 PM (IST)
आग से किशोरी झुलसी, 20 बकरियां भी मरी
आग से किशोरी झुलसी, 20 बकरियां भी मरी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र ग्राम गोसइसीपुर में बीते रविवार की रात एक व्यक्ति के घर में अज्ञात कारणवश आग लग गई। इस घटना में दो लोगों की रिहायशी छप्पर जलकर राख हो गए। आग बुझा रही एक किशोरी झुलस गई वहीं 20 बकरियां भी झुलस कर मर गई। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया।

धनघटा थानाक्षेत्र के वकील पुत्र अब्दुलर्हमान के रिहायशी छप्पर में बीते रविवार की रात लगभग 11:00 बजे अज्ञात कारणवश आग लग गई। आग बुझाने का प्रयास लोग कर ही रहे थे कि इसी बीच आग की लपटें बख्शीश के छप्पर के घर में पहुंच गई। इन दोनों व्यक्तियों के छप्पर के घर जलकर राख हो गए। इन घरों में रखा कपड़ा, बर्तन, अनाज सहित अन्य सामान भी जलकर नष्ट हो गया। वहीं पास में ही छप्पर में बंधी दोनों लोगों की लगभग 20 बकरियां जल कर मर गई तो वहीं दूसरे छप्पर में बंधी आठ बकरियां गंभीर रूप से झुलस गई। आग बुझाने के दौरान बख्शीश की 20 वर्षीय बेटी हुश्नबानों गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसील कर्मियों ने क्षति का आंकलन किया। तहसीलदार-धनघटा वंदना पांडेय ने बताया कि नुकसान का आंकलन करवाया जा रहा है। पीड़ितों को सरकारी सहायता दी जाएगी।

---------------

गोशाला में लगी आग से दो मवेशी बुरी तरह झुलसे

कांटे प्रतिनिधि के अनुसार कांटे पुलिस चौकी के ग्राम पंचायत खम्हरिया के राजस्व गांव भैंसा निवासी हरिनारायण पुत्र रामललित के गोशाला में बीते रविवार की रात लगभग दस बजे आग लग गई। बताया जाता है कि मधुमक्खी भगाने के लिए थाली में लोहबान का धुआं करने के दौरान यह घटना घटित हुई। इसके कारण इसमें बंधी एक गाय और एक भैंस झुलस गई। इनकी हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। ग्राम प्रधान मौके पर पहुंचे और हल्का लेखपाल को इसके बारे में जानकारी दी।

-----------

chat bot
आपका साथी