जिले में फल-फूल रहा स्मैक का कारोबार

शाम ढलते ही रेलवे ट्रैक के आसपास व सुनसान स्थानों पर युवाओं का समूह एकत्र दिखता है। अपने काम में व्यस्त लोग तो अक्सर उनपर ध्यान नहीं देते परंतु कोई वारदात होने पर चर्चा सामने आती है कि कागज के टुकड़ों को जलाकर कुछ युवक इसका कस लेते देखे गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 10:51 PM (IST)
जिले में फल-फूल रहा स्मैक का कारोबार
जिले में फल-फूल रहा स्मैक का कारोबार

संतकबीर नगर: आए दिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चोरी आदि की घटनाएं सामने आ रही हैं। मारपीट व हो-हल्ला के मामले भी बढ़ रहे हैं। इसके पीछे रंजिश अथवा अन्य कारणों के साथ ही नशे की प्रवृत्ति भी जिम्मेदार है। जिले में स्मैक का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। यह कोरी बात नहीं है। इसका साक्ष्य है, दस दिन पूर्व गोरखपुर जनपद में यहीं के पांच युवा पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।

शाम ढलते ही रेलवे ट्रैक के आसपास व सुनसान स्थानों पर युवाओं का समूह एकत्र दिखता है। अपने काम में व्यस्त लोग तो अक्सर उनपर ध्यान नहीं देते परंतु कोई वारदात होने पर चर्चा सामने आती है कि कागज के टुकड़ों को जलाकर कुछ युवक इसका कस लेते देखे गए थे। चार दिन पूर्व गोरखपुर जिले के खोराबार थाना में जिले के निवासी पांच युवक पुलिस की पकड़ में आए थे। इनके पास से लाखों का स्मैक बरामद हुआ था। खलीलाबाद के कई स्थानों पर 100 रुपये से लेकर एक लाख तक की स्मैक आसानी से मिल जाती है। यहीं से आसपास के जनपदों में भी आपूर्ति की जाती है। गोरखपुर में यह हुए गिरफ्तार स्मैक का कारोबार करने के आरोप में कोतवाली खलीलाबाद के मोहद्दीनपुर निवासी अदनान खान, मटिहना निवासी अमन गौतम, बिधियानी निवासी शुभम राय, मंझरिया गंगा निवासी अभिनव सिंह व बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम चंदनी निवासी विशाल मौर्य धरे गए हैं। यह लोग जेल में हैं। पुलिस लगातार चला रही अभियान : एसपी

पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि जिले में अवैध कारोबार की सूचना पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। जिले में किसी भी प्रकार का अवैध कारोबार नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी