जिले के 21 माध्यमिक विद्यालयों को नोटिस

संतकबीर नगर माध्यमिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त विद्यालयों का लेखा परीक्षण में खामियां मिलने पर वित्त नियंत्रक ने नाराजगी जताई। जिले के 21 विद्यालयों को नोटिस जारी कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:38 PM (IST)
जिले के 21 माध्यमिक विद्यालयों को नोटिस
जिले के 21 माध्यमिक विद्यालयों को नोटिस

संतकबीर नगर: माध्यमिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त विद्यालयों का लेखा परीक्षण में खामियां मिलने पर वित्त नियंत्रक ने नाराजगी जताई। नियंत्रक के निर्देश पर शनिवार को 21 माध्यमिक विद्यालयों को नोटिस जारी कर विवरण मांगा गया।

जांच में जनपद के सात संस्कृत के साथ जनपद के 21 विद्यालयों की वर्षवार लेखा विवरण में खामियां मिलने पर वित्त नियंत्रक माध्यमिक बीआर प्रसाद ने संबंधित विद्यालयों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने शनिवार को संबंधित प्रधानाचार्यों को नोटिस जारी करके दो सप्ताह के भीतर लेखा परीक्षण विवरण प्रस्तुत करने को कहा। निर्धारित तिथि तक आख्या न मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

वित्त नियंत्रक ने किया बीएसए कार्यालय का निरीक्षण फोटो-एसकेटी-23 जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: बेसिक शिक्षा परिषद के वित्त नियंत्रक रवींद्र कुमार शनिवार को बीएसए कार्यालय का निरीक्षण किया। अधिकारियों से विभागीय क्रियाकलापों से संबंधित जानकारी ली।

बैठक में उन्होंने शासन से विभिन्न मदों में प्राप्त होने वाली धनराशि व उस के व्यय की जानकारी मांगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बिंदुवार जानकारी दी। उन्होंने सहायक अध्यापकों की तैनाती, वेतन व मानदेय में भेजी जाने वाली धनराशि, खाते में भेजी गई धनराशि आदि की बिदुवार समीक्षा की। कहा कि शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को वेतन का भुगतान समय से कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। उन्होंने कार्यालय में अभिलेखों के रख-रखाव पर संतोष जताया। कहा कि इसी तरह आगे भी अभिलेखों को अपडेट करने का कार्य जारी रहना चाहिए। निरीक्षण व बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह समेत सभी अधिकारी कर्मचारी

उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी