अपात्रों को आवास, पात्र निराश

संतकबीर नगर सांथा व सेमरियावां विकास खंड में आवास योजना में पात्रों की अनदेखी कर अपात्रों को आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। इससे पात्र निराश हैं । पात्रों ने अधिकारियों से आवास देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:36 PM (IST)
अपात्रों को आवास, पात्र निराश
अपात्रों को आवास, पात्र निराश

संतकबीर नगर : सांथा व सेमरियावां विकास खंड में आवास योजना में पात्रों की अनदेखी कर अपात्रों को आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। इससे पात्र निराश हैं और आवास के लिए अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।

धर्मसिंहवा के जमया ताल गांव निवासी राजकिशोर पुत्र श्यामधर बचपन से ही दोनों पैर से दिव्यांग हैं। माता-पिता के साथ टूटी- फूटी झोपड़ी में रहते हैं। मजदूरी भी नहीं कर पाते हैं।

पिछले पांच वर्षों से इनके द्वारा आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए सांथा ब्लाक के जिम्मेदार अधिकारियों को कई बार पत्र दिया गया। लेकिन आश्वासन के सिवाय राजकिशोर को कुछ नहीं मिल सका।

उनका कहना है कि सरकार दिव्यांगों के लिए अनेक प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है। लेकिन जमीन पर यह योजना हम जैसे गरीब लोगों के पास नहीं पहुंच रही है। सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत पचदेउरी की साजरा खातून पत्नी मोहम्मद अयूब अपने चार बेटे तथा पति के साथ छप्पर के मकान में जीवन यापन कर रही हैं। उन्हें अब तक आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है। गांव के अब्दुल हमीद, अब्दुल हई, अब्दुल सलाह, हफीजुर्रहमान, अशरफ तथा हबीबुर्रहमान समेत कई लोग भी आवास न मिलने से परेशान हैं। परियोजना निदेशक प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि सभी पात्र गरीबों को आवास योजना का लाभ अनिवार्य रूप से दिलाया जाएगा। योजना में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

कृषि कानून वापस लेने की मांग

संतकबीर नगर : राष्ट्रीय किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विकास भवन सभागार के पास धरना दिया। कृषि कानून वापस लेने की मांग की। जिलाध्यक्ष छविलाल पटेल ने कहा कि कानून वापस होने तक धरना जारी रहेगा। इस मौके पर आनंद गौतम, प्रेमकुमार प्रियदर्शभ, रामकरन गौतम, रामबचन, उदयराज विद्यार्थी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी