विधायक ने क्रय केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

संतकबीर नगर खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने बुधवार को धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। किसानों से धान लेने में लापरवाही पर इंचार्ज को फटकारा लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 10:53 PM (IST)
विधायक ने क्रय केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार
विधायक ने क्रय केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

संतकबीर नगर: खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने बुधवार को धान क्रय केंद्र की जांच की। वहां किसानों ने खरीद में हीलाहवाली का आरोप लगाया तो विधायक ने केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि स्थिति सुधार लीजिए वरना नाप दिए जाएंगे।

दिन में एक बजे विधायक खलीलाबाद के नवीन सब्जी मंडी परिसर स्थित धान क्रय केंद्र पर केंद्र पर जांच के लिए पहुंचे। वहां मौजूद किसानों ने बताया कि कभी धान को नम बताने के नाम पर तो कभी गंदगी की बात कहकर उन्हें दौड़ाया जा रहा है। वहां मौजूद जोखन प्रसाद, सुरेंद्र कुमार, हबीबुल्लाह, नरोत्तम, भकेलू आदि किसानों ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से हर दिन वह लोग आ रहे हैं लेकिन प्रभारी आज-कल कहकर मामला डाल रहे हैं। इस दौरान किसानों ने बिचौलियों की सक्रियता का भी मामला उठा। केंद्र की दुव्यवस्था सुनकर विधायक नाराज हो गए। उन्होंने केंद्र प्रभारी विजय कुमार को तलब कर कहा कि सरकार किसानों को राहत देने के लिए हर स्तर से प्रयास कर रही है। इसमें कहीं से भी गोलमाल करने का प्रयास हुआ तो जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों का धान नहीं खरीदने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा।

किसानों ने आरोप लगाया कि साहूकारों से धान की खरीद की जा रही है। हम लोग धान लेकर केंद्र पर आते हैं और खरीद न होने पर वापस लौट जाते हैं। इससे धन व समय का नुकसान हो रहा है। उपज का उचित मूल्य भी नहीं मिल रहा है। इस मौके पर सिंह, रामअशीष उपाध्याय, प्रवीण मिश्र, मंटू राय, मुमताज अहमद, अजय पांडेय,

उमाकांत पांडेय, पूर्व ब्लाक प्रमुख सलाहुद्दीन समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी