मकान ही नहीं, बिजली का 1.54 लाख बकाया

मेंहदावल में रोडवेज के पास चाय की दुकान चलाने वाले राजेंद्र परेशान -एक सप्ताह से ये बिजली विभाग के अधिकारी के पास लगा रहे चक्कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 11:37 PM (IST)
मकान ही नहीं, बिजली का 1.54 लाख बकाया
मकान ही नहीं, बिजली का 1.54 लाख बकाया

संतकबीर नगर:

बिजली विभाग में चौंकाने वाले मामले अक्सर आते रहते हैं। जहां मकान ही नहीं है, उस पते पर भी एक चाय विक्रेता को कागज में बिजली का कनेक्शनधारक बना दिया गया है। इस पते पर इन्हें 1.54 लाख रुपये बिजली का बकाएदार बना दिया गया है। पिछले एक सप्ताह से बिजली विभाग के अधिकारियों को धरातल का सच यह विक्रेता बता रहा है लेकिन अधिकारी न तो इनकी बात सुन रहे हैं और नहीं अपनी गलती को मान रहे हैं।

लगभग 65 वर्षीय राजेंद्र गौड़ पुत्र झिन्नू ने कहा कि मेंहदावल के रोडवेज से उत्तर दिशा में वे चाय की दुकान चलाते हैं। मेंहदावल तहसील क्षेत्र के ठाकुरद्वारा मोहल्ले में उनका मकान ही नहीं है। इसके बाद भी बगैर आवेदन के उनके नाम से कनेक्शन नंबर 751613051390 कागज में चल रहा है। मेंहदावल के बिजली विभाग के अधिकारियों ने उन्हें नोटिस भेजी है। उसमें एक लाख 54 हजार 871 रुपये बकाया दर्शाया गया है। इसमें बकाए के चलते 28 नवंबर 2019 को बिजली कनेक्शन काट दिए जाने की बात कही गई है। बकाया राशि जमा किए बगैर बिजली का उपभोग करने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी गई है। जब से यह नोटिस आई है तब से वे और उनके परिवार के सदस्य परेशान हैं। वे पिछले सात दिनों से बिजली विभाग के अधिकारियों के पास दौड़ लगा रहे हैं। उन्हें ठाकुरद्वारा मोहल्ले में मकान न होने और कनेक्शन के लिए आवेदन न करने की बात बार-बार कह रहे हैं लेकिन अधिकारी न तो उनकी बातों को मान रहे हैं और न ही अपने विभाग की गलती को स्वीकार कर रहे हैं। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि अब वे क्या करें।

--------

इन्होंने यह शिकायत की है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आरके सिंह-एक्सईएन खलीलाबाद

--------

chat bot
आपका साथी