चारा-पानी के अभाव में आधा दर्जन बेसहारा गोवंशीय पशु मरे

बेसहारा गोवंशीय पशुओं को आश्रय देने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश यहां बेअसर है। मेहदावल ब्लॉक के बौधरा सीवान में दस दिन पहले ही बनाए गए गोशाला में चारा-पानी की कमी के चलते आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी तो मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी और बीडीओ ने पशुओं की मौत से ही इन्कार कर दिया। फिलहाल मंगलवार को 840 गोवंशीय पशुओं को छोड़ दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 11:30 PM (IST)
चारा-पानी के अभाव में आधा दर्जन बेसहारा गोवंशीय पशु मरे
चारा-पानी के अभाव में आधा दर्जन बेसहारा गोवंशीय पशु मरे

संतकबीर नगर : बेसहारा गोवंशीय पशुओं को आश्रय देने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश यहां बेअसर है। मेहदावल ब्लॉक के बौधरा सीवान में दस दिन पहले ही बनाए गए गोशाला में चारा-पानी की कमी के चलते आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी तो मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी और बीडीओ ने पशुओं की मौत से ही इन्कार कर दिया। फिलहाल मंगलवार को 840 गोवंशीय पशुओं को छोड़ दिया गया।

दस दिन पूर्व कराया गया था निर्माण

बौधरा सीवान में प्रशासन द्वारा अस्थाई गोशाला का निर्माण 10 दिन पूर्व कराया गया था। एसडीएम जसधीर ¨सह ने बताया कि उन्होंने बीडीओ विजय कुमार पांडेय को पशुओं के चारा-पानी की व्यवस्था करवाने का निर्देश दिया था। बीडीओ ने ग्राम प्रधान हरपुर को पशुओं की देखभाल करवाने एवं चारा डलवाने को कहा था। गोशाला में ग्रामीणों के सहयोग से 840 पशुओं को पकड़कर रखा गया था। ग्रामीणों ने कहा

ग्रामीणों ने बताया कि चारा-पानी की उचित व्यवस्था न होने से पशु मरने लगे। ग्रामीणों ने सोमवार की देर रात पशुओं को छोड़ दिया। तीन दिन पहले उन्होंने इस संबंध में ठंड व भूख के कारण पशुओं के मरने की सूचना प्रशासन को दी थी।

प्रशासन का यह है कहना

उपजिलाधिकारी जसधीर ¨सह ने बताया कि अस्थाई गोशाला में पशुओं को रखा गया था तथा चारा-पानी का इंतजाम किया गया था। मंगलवार को पता चला कि गोशाला में जानवर नहीं रह गए हैं। पशुओं को नए सिरे से पकड़ने एवं चारा पानी का इंतजाम करने का निर्देश बीडीओ को दिया गया है। पशु मरे नहीं हैं, वह किसी अन्य कारण से गोशाला से भाग गए हैं।

chat bot
आपका साथी