कोरोना योद्धाओं के सम्मान में गोलमाल

चिकित्सक सफाईकर्मी और एंबुलेंस कर्मियों के स्थान पर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने बाहरी लोगों को सम्मान पत्र जारी कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 03:48 AM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 03:48 AM (IST)
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में गोलमाल
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में गोलमाल

संतकबीर नगर : कोरोना संकट में लोगों की सेवा में दिन रात एक करने वाले चिकित्सक, सफाईकर्मी और एंबुलेंस कर्मियों के स्थान पर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने बाहरी लोगों को सम्मान पत्र जारी कर दिया। मंगलवार को कोरोना योद्धाओं की सूची में फर्जी नामों को देखकर कुछ लोग भड़क गए। जिलाधिकारी को पत्र देकर सम्मान सूची में गोलमाल का आरोप लगाया। बाद में डीएम ने सभी योद्धाओं को सम्मानित करने का फरमान सुनाया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भविष्य में ऐसी गलती न करने की चेतावनी भी दी।

कोरोना संक्रमितों के बीच काम करने वालों की जगह स्वास्थ्य विभाग के चर्चित बाबुओं, अस्पताल में दलाली करने वालों का नाम योद्धाओं की लिस्ट में देखकर चिकित्सकों के साथ ही अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया। उनका कहना था कि डा. वीके सिंह, डा. उमेश चंद्रा, डा.विमल कुमार द्विवेदी, डा. सियाराम यादव, डा. जगदीश पटेल, डा. अनिल कुमार चौधरी, डा. एसके सिंह, डा. राजेश कुमार चौधरी ने दिन-रात मरीजों की सेवा की। इसके साथ ही दर्जनभर से अधिक सफाईकर्मी और एंबुलेंसकर्मी जान जोखिम में डालकर काम करते रहे। सम्मान देने की बात आई तो ऐसे लोगों का नाम शामिल कर लिया गया जिनका कोरोना से कोई दूर-दूर का रिश्ता नहीं है। उनका आरोप है कि सम्मान पत्र के नाम पर जमकर धांधली हुई है। बत्तीस लोगों की सूची में 17 फर्जी लोगों को शामिल किया गया है। कोरोना योद्धाओं की सूची को लेकर विभाग के कुछ लोगों को आपत्ति है। लिस्ट बनाते समय कुछ गलत लोगों का नाम अंकित हो गया था। पटल देख रहे बाबू से इस बारे में जानकारी मांगी गई है। यदि गलती हुई हैं तो संबंधित पर कार्रवाई होगी।

हरगोविद सिंह, सीएमओ उन्हें जैसे ही पता चला कि कोरोना योद्धाओं में कुछ लोगों का नाम छूट गया है, तत्काल उन्होंने सूची दूरुस्त करने का आदेश दिया। लिस्ट से बाहर दर्जन भर से अधिक चिकित्सकों के साथ ही अन्य कर्मचारियों को सम्मानित कर दिया गया है, जो लोग छूटे हैं उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा।

दिव्या मित्तल, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी