अकीदत के साथ निकला चेहल्लुम का जुलूस

धनघटा तहसील क्षेत्र के सुरैना में हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की कर्बला में शहादत की याद में सोमवार को गमगीन माहौल में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। यह जुलूस पूरी शिद्दत और ऐहतराम के साथ निकाला गया। जुलूस से पहले इमामबाड़ा हुसैनियां में एक मजलिस-ए-अजा को खिताब करते हुए मौलाना जनाब अली अब्बास साहब ने कहा कि इमाम हुसैन व उनके साथियों ने कर्बला में अपनी शहादत से सत्य और मानवता को जीवित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 10:24 PM (IST)
अकीदत के साथ निकला चेहल्लुम का जुलूस
अकीदत के साथ निकला चेहल्लुम का जुलूस

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के सुरैना में हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की कर्बला में शहादत की याद में सोमवार को गमगीन माहौल में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। यह जुलूस पूरी शिद्दत और ऐहतराम के साथ निकाला गया। जुलूस से पहले इमामबाड़ा हुसैनियां में एक मजलिस-ए-अजा को खिताब करते हुए मौलाना जनाब अली अब्बास साहब ने कहा कि इमाम हुसैन व उनके साथियों ने कर्बला में अपनी शहादत से सत्य और मानवता को जीवित किया।

मजलिस के तत्काल बाद अंजुमन-ए-आब्दिया की जानिब से निकलने वाला जुलूस अपने पारंपरिक मार्ग कदीमी चौक और पुराने चौक से होता हुआ कर्बला तक पहुंचा। जुलूस के साथ ताजिया और अलम साथ चल रहा था। जैगम जैदी का कलाम चेहलुम जो कर्बला में बहत्तर का हो चुका पढ़ा तो वातावरण गमगीन हो गया। जुलूस में मर्सिया, सोज पढ़कर सीनाजनी की गयी। जुलूस में भारी तादात में दूरदराज से आए हुए लोगों ने कर्बला के शहीदों को खिराज-ए-अकीदत पेश की।

इस अवसर पर सैयद सईद हैदर, सज्जाद हैदर •ौदी, सैयद जफर अब्बास, एडवोकेट हसन रजा, एलिया •ौदी, अली कम्बर जैदी, मोहम्मद हैदर, जावेद जैदी, अंसार जैदी, परवेज जैदी, आमिर जैदी, प्रधान प्रतिनिधि श्याम बिहारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी