प्रधान के नाम से पराली जलाने की फर्जी शिकायत

स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम भगवानपुर पूर्वी के ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर और मुहर से डीएम को शिकायती पत्र भेजे जाने का मामला सामने आया है। गुरुवार को डीएम के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक और हल्का लेखपाल जब जांच करने गांव मे पहुंचे तो ग्राम प्रधान भी इस झूठी शिकायत को जान दंग रह गईं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:31 PM (IST)
प्रधान के नाम से पराली जलाने की फर्जी शिकायत
प्रधान के नाम से पराली जलाने की फर्जी शिकायत

महुली: स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम भगवानपुर पूर्वी के ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर और मुहर से डीएम को शिकायती पत्र भेजे जाने का मामला सामने आया है। गुरुवार को डीएम के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक और हल्का लेखपाल जब जांच करने गांव मे पहुंचे तो ग्राम प्रधान भी इस झूठी शिकायत को जान दंग रह गईं। महिला प्रधान ने मामले की जांच करके जालसाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम प्रधान सीता देवी के फर्जी हस्ताक्षर और फर्जी मुहर से सात दिसबंर को डीएम को एक शिकायती पत्र भेजा गया था। पत्र मे आरोप लगाया गया है कि गांव के किसान गोपाल राय, शैलेन्द्र राय और बेचई ओझा ने प्रधान के मना करने के बाद भी अपने खेतों मे पराली जला दिया। जब इन किसानों को शासन के आदेश की बात बताई गई तो उन्होंने अमर्यादित टिप्पणी भी किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने एसडीएम धनघटा को जांच का आदेश दिया। गुरुवार को राजस्व निरीक्षक और हल्का लेखपाल जब गांव मे जांच करने पहुंचे तो शिकायत फर्जी पाई गई। राजस्व कर्मियों ने जब ग्राम प्रधान से इस बाबत जानकारी लेनी चाहिए तो प्रधान भी दंग रह गईं। उन्होंने उक्त शिकायती पत्र पर बने उनके हस्ताक्षर और मुहर को फर्जी बताया। ग्राम प्रधान सीता देवी ने कहा कि उनके विरोधी राजनैतिक साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। इस फर्जीवाड़े के खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई करेंगी।

chat bot
आपका साथी