एपीओ की गिरफ्तारी पर भड़के अधिवक्ता, कार्य बहिष्कार

तहसील बार एसोसिएशन की बैठक के दौरान अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) के पद पर तैनात मनोज त्रिपाठी अधिवक्ता भी हैं। मामूली विवाद को लेकर उन्हें मेंहदावल पुलिस ने न सिर्फ लाकअप के रखा बल्कि शांतिभंग की आशंका में चालान भी किया। चौकी प्रभारी विसौवा राजाराम उन्हें थाने पर लाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 10:55 PM (IST)
एपीओ की गिरफ्तारी पर भड़के अधिवक्ता, कार्य बहिष्कार
एपीओ की गिरफ्तारी पर भड़के अधिवक्ता, कार्य बहिष्कार

संतकबीर नगर: बुधवार को मेंहदावल पुलिस ने मध्य प्रदेश जिले के भोपाल सदर कोर्ट में तैनात व थानाक्षेत्र के ग्राम एकला शुक्ल निवासी एपीओ को शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार करके चालान कर दिया। इससे भड़के मेंहदावल तहसील के अधिवक्ताओं ने गुरुवार को बैठक करके अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया।

तहसील बार एसोसिएशन की बैठक के दौरान अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) के पद पर तैनात मनोज त्रिपाठी अधिवक्ता भी हैं। मामूली विवाद को लेकर उन्हें मेंहदावल पुलिस ने न सिर्फ लाकअप के रखा बल्कि शांतिभंग की आशंका में चालान भी किया। चौकी प्रभारी विसौवा राजाराम उन्हें थाने पर लाए। परिचय देने के बाद भी पुलिस ने गलत व्यवहार किया। इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने थानाध्यक्ष मेंहदावल अनिल कुमार पांडेय व विसौवा चौकी प्रभारी राजाराम के खिलाफ कार्रवाई होने तक कार्य बहिष्कार जारी रखने की बात कही। इसके लिए एसपी को पत्र भी भेजा गया। अधिवक्ताओं ने इसका समर्थन करते हुए कार्य बहिष्कार आरंभ कर दिया। अध्यक्ष गोपाल राय ने उपजिलाधिकारी मेंहदावल पर भी मनमाने रुप से कार्य करने का आरोप लगाया। महामंत्री सुभाष मिश्र, मुरारी लाल यादव, दिलीप कुमार भट्ट, शशिभवन त्रिपाठी, राजन त्रिपाठी आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

कोटेदार के चयन में अनियमितता का आरोप

सांथा विकास खंड के बनेथू में मानक को दरकिनार कर कोटेदार का चयन किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्राम निवासी भूतपूर्व सैनिक अब्दुल मन्नान पुत्र एहसानुल्लाह ने उपजिलाधिकारी मेंहदावल को दिए शिकायती पत्र में लिखा है कि गांव में कोटेदार का चयन सामान्य भूतपूर्व सैनिक के लिए आरक्षित है। इसकी अनदेखी करके दूसरे का चयन कर लिया गया है। उन्होंने इसे निरस्त करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी