ईद की तैयारियां तेज, बाजार गुलजार

संतकबीर नगर : रोजा 27 के साथ ईद की तैयारियां तेज हो गई हैं। कुर्ता-पैजामा, शेरवानी, टोपा, सिल्ट वाले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 11:09 PM (IST)
ईद की तैयारियां तेज, बाजार गुलजार
ईद की तैयारियां तेज, बाजार गुलजार

संतकबीर नगर : रोजा 27 के साथ ईद की तैयारियां तेज हो गई हैं। कुर्ता-पैजामा, शेरवानी, टोपा, सिल्ट वाले सूट, टाउजर, क्रेपरी, नेट, क्रेप, फ्राक सूट, लेगिस, पेंसिल जींस, बुर्का, ज्वेलर्स, इत्र आदि की जमकर खरीदारी हो रही है। कुर्ता-पाजामा, लेडीज सूट व छोटे बच्चों के कपड़ों की मांग अधिक है।

गोलाबाजार, मुखलिसपुर तिराहा, चंद्रशेखर चौक, बरदहिया बाजार, बैंक चौराहा, मेंहदावल बाईपास व डीघा बाइपास पर खरीदारी के लिए तांता लगा रहा। ईद की याद दिलाने वाले सेंवई की दुकानों पर खरीदारी जोरों पर है। शहर के दर्जन भर से अधिक स्थानों पर सजी सेंवई की दुकानें त्यौहार की मिठास बढ़ा रही हैं। शहर स्थित चंद्रशेखर चौराहा, बरदहिया बाजार, गोला बाजार, बैंक चौराहा, मेहदावल बाइपास व मुखलिसपुर तिराहे पर सेवई की दुकानों पर ग्राहकों का तांता लगा हुआ है। सेवई व्यापारी निकाऊ ने बताया कि इस बार सेवई की कीमत में उछाल आया है। व्यवसायी हकीकुल्लाह, खालिद, कलाम, रामकुमार, विनोद, अशोक कुमार आदि ने बताया कि सर्वाधिक मांग सूतफेनी की है।

चूडि़यों व रेडिमेड गार्मेंट की शाप पर अच्छी ग्राहकी होने से दुकानदारों के चेहरों पर भी मुस्कान नजर आ रही है। इधर, ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए दुकानदारों ने भी गार्मेंट की नई-नई वैरायटी उपलब्ध कराई है। इसके अलावा कपड़ों में भी नए पैटर्न महिलाओं को आकर्षित कर रहे है। महिलाएं तेज चटकीले रंग के कपड़ों को छोड़ हल्के रंग के कपड़े अधिक पसंद कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी