खाद की कालाबाजारी पर लगे रोक

संतकबीर नगर : टेमा रहमत क्षेत्र में स्थित खाद की दुकानों पर खाद की कालाबाजारी जोरों पर है। खाद विक्र

By Edited By: Publish:Mon, 25 Jul 2016 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 09:13 PM (IST)
खाद की कालाबाजारी पर लगे रोक

संतकबीर नगर : टेमा रहमत क्षेत्र में स्थित खाद की दुकानों पर खाद की कालाबाजारी जोरों पर है। खाद विक्रेता गोदामों को भरकर मनमाने मूल्य पर खाद को बेंच रहे हैं। इसके बावजूद भी विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं। जिसके चलते क्षेत्र के किसान परेशान हैं। अगर समय रहते खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाकर निर्धारित मूल्यों में वितरण नहीं कराया गया तो युवा संघर्ष समिति बड़ा आंदोलन करेगी।

उक्त बातें सोमवार को युवा संघर्ष समिति के प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी अब्दुल अजीम ने कही। उन्होंने कहा कि धान की फसल में खाद डालने का समय है। इस समय यूरिया खाद की मांग बढ़ गई है। खाद विक्रेता जानबूझकर पहले खाद को अपने गोदामों में एकत्र कर रहे हैं और खाद की कमी होने का बहाना किसानों से बना रहे हैं। बाद में गोदामों में इकट्ठा की गई खाद को निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर बेंच रहे हैं। जिसके चलते क्षेत्र के किसान निर्धारित से अधिक मूल्य पर यूरिया खाद खरीदने को मजबूर हैं। जनहित में इस पर रोक लगाया जाना बहुत जरुरी है।

अगर टेमा रहमत क्षेत्र में हो रही खाद की कालाबाजारी और हाई रे¨टग को शीघ्र ही नहीं रोका गया तो युवा संघर्ष समिति बड़ा आंदोलन करेगी।

chat bot
आपका साथी