रहस्यमय हालत में मिला युवक का शव

संत कबीर नगर: जनपद सिद्धार्थनगर के बांसी कोतवाली क्षेत्र से शुक्रवार को मेंहदावल थानाक्षेत्र के

By Edited By: Publish:Sat, 28 Mar 2015 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2015 10:46 PM (IST)
रहस्यमय हालत में मिला युवक का शव

संत कबीर नगर:

जनपद सिद्धार्थनगर के बांसी कोतवाली क्षेत्र से शुक्रवार को मेंहदावल थानाक्षेत्र के ग्राम धौरापार से अपने ननिहाल के लिए चले 27 वर्षीय युवक का शव शनिवार की भोर मे बखिरा थानाक्षेत्र के ग्राम अहिरौली स्थित बाग में पड़ा मिला। सूचना पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

सिद्धार्थनगर जिले के ग्राम पिपरहिया निवासी विधाता पुत्र सतगुरु शुक्रवार को अपने घर से मेंहदावल थाने के ग्राम धौरापार स्थित ननिहाल के लिए चला था। शाम को मेंहदावल पहुंचने के बाद से उसे कुछ लोगों ने देर सायं सड़क के किनारे बैठे हुए देखा था, जहां देर सायं वह उल्टी कर रहा था। शनिवार की भोर में मेंहदावल- खलीलाबाद मार्ग के किनारे स्थित अहिरौली बाग में कुछ लोगों ने उसकी लाश देखी। सूचना गांव में पहुंचने पर आसपास के लोग भी भारी संख्या में जुट गए। इस दौरान उसके मामा दयाराम ने उसकी पहचान किया। मौके पर पहुंचे बखिरा थाने के उपनिरीक्षक उमाशंकर शाही ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की जेब से बांसी से मेंहदावल तक के लिए टिकट मिला। फिलहाल मामले में कोई तहरीर नहीं मिलने से मुकदमा कायम नहीं हो सका था परंतु हत्या और आत्महत्या को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। मृतक के पिता की चार वर्ष पहले जहरखुरानी से मौत हो जाने का मामला भी चर्चा में आ रहा है। इस बाबत पूछने पर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ¨सह ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है और कोई कारण भी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आ रहा है। अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी से चल रहा विवाद

शनिवार को बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम अहिरौली के बाग में मिली लाश को लेकर उसके पारिवारिक कलह का मामला चर्चाओं में सामने आ रहा है। मृतक के रिश्तेदारों के अनुसार उसका उसके पत्नी से विवाद चल रहा था इसे लेकर मामला कोर्ट में भी चल रहा है। उस के कोई बच्चे भी नहीं है।

बांसी कोतवाली के ग्राम पिपरहिया निवासी मृतक विधाता का ननिहाल मेंहदावल थाना क्षेत्र के ग्राम धौरापार में दयाराम के यहां है। उसकी शादी सिद्धार्थनगर जिले के मिश्रवलिया थाना क्षेत्र के ग्राम श्रीनगर में हुई थी। बताते हैं कि शादी के बाद से ही पत्नी से उसके संबंध ठीक नहीं चल रहे थे। उसकी पत्नी मायके में अपने चाचा के यहां रहती है तथा दोनों के बीच तलाक को लेकर कोर्ट में मामला भी चल रहा है। इसे लेकर वह काफी समय से परेशान रहता था।

शुक्रवार की देर सायं वह मेंहदावल आने के बाद अहिरौली गांव के सामने सड़क पर ही पड़ा था। ग्राम प्रधान समेत कुछ ग्रामीणों ने उसे सड़क से दूर हटकर बैठने को कहा तो वह उठा और उल्टी करने लगा था। इसे लेकर उसके जहरीला पदार्थ खाने की आशंका को भी बल मिल रहा है। बताया जाता है कि उसके पिता की भी चार वर्ष पहले जहर खाने से मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी