संतकबीर नगर में बेसिक कार्यालय की दो सौ जरूरी फाइलें गायब

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 11:00 PM (IST)
संतकबीर नगर में बेसिक कार्यालय की दो सौ जरूरी फाइलें गायब

संत कबीर नगर :बीएसए कार्यालय से लगभग दो सौ जरूरी फाइलें रहस्यमय ढंग से गायब हैं। यह फाइलें शिक्षकों की प्रोन्नति एवं संबद्धता से जुड़ी हैं। इस लापरवाही केलिए अधिकारी से लिपिक तक पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं। इससे प्रोन्नति पाए शिक्षकों का नया वेतन मान देने में बांधा उत्पन्न हो रही है।

जानकारी के अनुसार पांच वर्ष से अधिक समय से तैनात शिक्षकों की पिछले वर्ष प्रोन्नति हुई थी। पदोन्नति को लेकर शुरू से बेसिक कार्यालय विवाद के घेरे में रहा। किसी तरह मामले को सुलझाते हुए शिक्षकों की प्रोन्नति हुई, लेकिन अभी वेतनमान नही लगा है। प्राथमिक शिक्षक संघ ने इसकी शिकायत तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह से की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए सत्यापन के लिए फाइलों को मंगाया गया तो पटल लिपिक द्वारा बहानेबाजी की गई। इसी बीच बीएसए राम सिंह का स्थानांतरण हो गया। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में पड़ गया। इधर फाइलों के गायब होने की बात सामने आ गई। इसके लिए शिक्षक संघ ने धरना प्रदर्शन भी किया, लेकिन फाइलें न मिल पाने के कारण शिक्षकों की प्रोन्नति नहीं हो पा रही है।

--------------

खोजी जा रही फाइलें : बीएसए

-इस बाबत पूछे जाने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह ने स्वीकार किया कि वर्ष 2013 में प्रोन्नति कुछ शिक्षकों की फाइलें गायब हैं। इसे खोजने का कार्य किया जा रहा है। विभागीय लापरवाही होने की बात सामने आ रही है। इस मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

-------

chat bot
आपका साथी