ईदगाह के साथ मस्जिदें रही सूनी, तैनात रहा पुलिस बल

चन्दौसी नगर में सोमवार को ईद उल फितर के त्योहार पर लॉकडाउन के चलते शहर की ईदगाह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:02 PM (IST)
ईदगाह के साथ मस्जिदें रही सूनी, तैनात रहा पुलिस बल
ईदगाह के साथ मस्जिदें रही सूनी, तैनात रहा पुलिस बल

चन्दौसी: नगर में सोमवार को ईद उल फितर के त्योहार पर लॉकडाउन के चलते शहर की ईदगाह व मस्जिदें सूनी रही और लोगों ने घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा की। मोबाइल फोन व ऑनलाइन ईद की मुबारकबाद दी। उधर ईद के मौके पर लॉकडाउन का उल्लंघन न हो इसके लिए पुलिस बल सुबह से ही ईदगाह, मस्जिदों के साथ शहर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में तैनात रहा। दोपहर को डीएम,एसपी, एडीएम, एएसपी ने नगर में भ्रमण किया।

घरों में नमाज अदा की और लोगो ने अल्लाह से मुल्क व कौम की तरक्की और खुशहाली के साथ कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए दुआ की। उसके बाद लोगों ने रिश्तेदारों को ऑनलाइन ईद की बधाई दी। 85 वर्ष के इस्माइल बुजुर्ग ने बताया कि उनके होश में ऐसा पहली बार हुआ जब ईद की नमाज मस्जिदों और ईदगाहों के बजाय घरों में हुई। दरअसल, इस्लाम में नमाज ए ईद अनिवार्य है और ईद की नमाज तो ईदगाह में ही अदा की जाती है, लेकिन कोरोना को देखते हुए घर में नमाज अदा की गई। इनसेट-

चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा पुलिस बल

चन्दौसी: ईद पर लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सोमवार की सुबह से ईदगाह सहित शहर की सभी मस्जिदों पर पुलिस कर्मी मुस्तैदी के साथ तैनात रहे। बड़ी मस्जिद पर कोतवाल ध्रुव कुमार पुलिस बल के साथ तैनात रहे। एसडीएम महेश प्रसाद व सीओ अशोक कुमार ने पुलिस बल के संग बड़ी मस्जिद के साथ मुस्लिम क्षेत्रों में भ्रमण किया और लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। कोतवाली प्रभारी धर्मपाल सिंह पुलिस टीम के साथ ईदगाह व मस्जिदों पर भ्रमण करते रहे। दोपहर को डीएम अविनाश कृष्ण सिंह, एसपी यमुना प्रसाद, एडीएम कमलेश अवस्थी, एएसपी आलोक जयसवाल नगर में पहुंचे। सभी अधिकारियों ने मुस्लिम क्षेत्रों के साथ नगर में भ्रमण किया। उसके बाद कोतवाली पहुंचे और सीओ से नगर की स्थित की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी