राज्यमंत्री के आदेश भी बेअसर, रोडवेज स्टैंड का हाल बेहाल

चन्दौसी नगर के आजाद रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड वर्षो से अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 11:57 PM (IST)
राज्यमंत्री के आदेश भी बेअसर, रोडवेज स्टैंड का हाल बेहाल
राज्यमंत्री के आदेश भी बेअसर, रोडवेज स्टैंड का हाल बेहाल

चन्दौसी: नगर के आजाद रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड वर्षो से अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है। राज्यमंत्री के आदेश के बाद भी महीनों बीत जाने के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं आया। फिलहाल रोडवेज बस स्टैंड असुविधाओं की लाचारी झेल रहा है।

रोडवेज बस स्टैंड संसाधनों से अभाव से जूझ रहा है है बस स्टैंड पर न तो यात्रियों के लिए बैठने की कोई उचित व्यवस्था है और न ही स्टैंड पर न उद्घोषणा की व्यवस्था है। साथ ही पूछताछ केंद्र भी हमेशा खाली पड़ा रहता है। प्रकाश व्यवस्था न होने पर रात को अंधेरे की मार को भी यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी है। इसके साथ रोडवेज बस स्टैंड से आगरा, अलीगढ़ की ओर आने जाने वाली निगम की बसें उपलब्ध नहीं होतीं हैं। इन अव्यवस्थाओं के चलते यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बस के इंतजार में घंटों खड़े रहना पड़ता है और अलीगढ़ की ओर जाने वाले यात्रियों को बहजोई तिराहे पर पहुंचना पड़ता है। यात्रियों की समस्याओं व रोडवेज पर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए व्यापारियों व विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे लेकिन किसी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया है। बार बार लोगों की शिकायतों को राज्यमंत्री गुलाबदेवी ने गंभीरता से लिया। जिस पर राज्यमंत्री ने मुरादाबाद डिपो के अधिकारियों को अपने आवास पर बुलाकर उन्हें पूरी स्थिति से अवगत कराया था और शीघ्र समस्या समाधान के लिए निर्देश दिए। इस बात को कई माह बीत चुके है लेकिन अभी तक रोडवेज अधिकारियों ने स्थिति को सुधारने के लिए कोई सार्थक पहल नहीं की है। समस्या अब भी जस की तस बनी हुई है। जिसको लेकर शहर के लोगों में रोष है। कोट-

कार्यालय के साथ कुछ अन्य सुधार कराए गए है । शासन को स्टीमेंट बनाकर भेज दिया गया है। धनराशि आने के बाद शीघ्र ही अन्य व्यवस्थाओं में भी सुधार किया जाएगा।

शिव बालक राम, एआरएम

chat bot
आपका साथी