चार शातिर गिरफ्तार, 14 बाइकें व दो कार बरामद

चार शातिर गिरफ्तार 14 बाइकें व दो कार बरामद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 12:12 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 06:21 AM (IST)
चार शातिर गिरफ्तार, 14 बाइकें व दो कार बरामद
चार शातिर गिरफ्तार, 14 बाइकें व दो कार बरामद

बहजोई : हयातनगर थाना पुलिस ने सम्भल गवां मार्ग पर गांव खिरनी तिराहे के निकट से चेकिग के दौरान कार में सवार चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर मैंथा फैक्ट्री के खंडहर में छिपा कर रख रखी 14 बाइकें व दो कार बरामद की।

हयातनगर थाना प्रभारी रणवीर सिंह गुरुवार रात्रि में पुलिस टीम के साथ सम्भल गवां मार्ग पर गश्त कर रहे थे। इस बीच मुखबिर ने सूचना दी कि एक चोरी की कार में कुछ लोग सवार को गवां की तरफ जा रहे है। इसके बाद पुलिस टीम ने खिरनी तिराहे पर बिना नंबर की आई-10 कार को रोकने के लिए इशारा किया। युवकों ने कार को रोका नहीं और स्पीड बढ़ा दी। पुलिस को शक हुआ तो पीछा करना शुरू किया। पुलिस ने घेराबंदी कर कुछ ही दूरी पर कार को पकड़ लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उनसे गहनता के साथ पूछताछ की। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर गांव खिरनी में स्थित मैंथा फैक्ट्री के खंडहर से 14 बाइकें व एक स्विफ्ट कार को बरामद किया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने शुक्रवार को अंतर जनपदीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बताया कि इस मामले में नखासा थाना क्षेत्र के गांव नाठैर निवासी फरमान, मोहल्ला रुकनुद्धीन सराय निवासी चांदबाबू व रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव जैतोरा निवासी नेमपाल व जसवीर को गिरफ्तार किया है। इनसे 14 बाइकें व स्विफ्ट व आई10 कार बरामद हुईं है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए वाहन चोर दिल्ली, बदायूं, गाजियाबाद, मुरादाबाद, अमरोहा, नोएडा में स्थित मॉल, सिनेमा हॉल, अस्पताल, बैंक आदि स्थानों पर खड़े होने वाले वाहनों को मास्टर चाबी अथवा लॉक तोड़कर चुराते थे।

फर्जी कागजात तैयार कर बेचते थे वाहन

सम्भल: हयातनगर थाना पुलिस द्वार पकड़े गए वाहन चोरों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह बाइक चोरी करके फर्जी कागजात तैयार करते थे। सस्तों दामों पर लोगों को बेच दिया जाता था। पकड़े गए युवकों ने बताया कि बाइक को 15 से 16 हजार रुपये में व कार को दो से तीन लाख में बेच देते थे। डिमांड के हिसाब से भी लोगों को गाड़ियां दी जाती थी।

chat bot
आपका साथी