यातायात नियमों का पालन खुद भी करें और परिवार वालों से भी कराएं: एसपी

सड़क सुरक्षा यातायात माह के समापन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने जागरूकता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:23 AM (IST)
यातायात नियमों का पालन खुद भी करें और परिवार वालों से भी कराएं: एसपी
यातायात नियमों का पालन खुद भी करें और परिवार वालों से भी कराएं: एसपी

जेएनएन, बहजोई। सड़क सुरक्षा यातायात माह के समापन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने जागरूकता अभियान में भागीदारी करने वाले स्कूली बच्चों को सम्मानित किया और लोगों से अपने जीवन में यातायात नियमों को आत्मसात करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने जिले की पुलिस के द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन पर काटे गए वाहनों के चालान और वसूली की जुर्माना राशि के बारे में भी बताया।

बहजोई स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित यातायात माह समापन कार्यक्रम का पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। स्कूली बच्चों ने यातायात जागरूकता को लेकर गीत प्रस्तुत किए और नवंबर में चलाए गए यातायात जागरूकता अभियान के कार्यक्रम को साझा किया। एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि नवंबर को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है और पुलिस के द्वारा यातायात नियमों का पालन कराने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन हमारा यह अभियान तभी सफल होगा, जब लोग यातायात नियमों को अपने जीवन में आत्मसात करें। हमारी सभी से अपील है कि नवंबर ही नहीं इसके समापन के बाद भी यातायात नियमों की जागरूकता के लिए कार्यक्रम चलते रहे और लोग इनको लेकर सजग हो जागरूक हो। इससे ना केवल सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है बल्कि अपने बहुमूल्य जीवन को बचा कर आपका घर पर इंतजार कर रहे परिवार को भी आपका योगदान मिल सके। इस दौरान यातायात जागरूकता कार्यक्रम के तहत उत्कृष्ट योगदान देने वाले स्कूली बच्चों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जायसवाल, एआरटीओ अमरीश कुमार, यातायात निरीक्षक अनुज मलिक, डॉ. राजीव वाष्र्णेय, रविद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

जिले की पुलिस ने वसूला 23.48 लाख का जुर्माना

बहजोई: यातायात निरीक्षक अनुज मलिक ने बताया कि यातायात माह के दौरान जिले के सभी थानों की पुलिस के द्वारा न केवल जागरूकता अभियान चलाया गया बल्कि चेकिग अभियान भी चलाया गया जिसके अंतर्गत जिले में कुल 10256 वाहनों के चालान किए गए और 3048200 रुपये का जुर्माना भी वसूला। जिसमें यातायात पुलिस के द्वारा 5398 वाहनों का चालान किया गया और 578500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

chat bot
आपका साथी