जमीनों के चार गुना सर्किल रेट देने की मांग को दूसरे दिन भी धरने पर रहे किसान

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ¨सचाई विभाग कार्यालय पर किसानों की विभिन्न मागों को लेकर धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। जिसमें ¨सचाई विभाग द्वारा जमीनों के चार गुना सर्किल रेट देने की मांग की। किसानों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने किसानों के हक में आर पार की लड़ाई लड़ने की बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 12:51 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 12:51 AM (IST)
जमीनों के चार गुना सर्किल रेट देने की मांग को दूसरे दिन भी धरने पर रहे किसान
जमीनों के चार गुना सर्किल रेट देने की मांग को दूसरे दिन भी धरने पर रहे किसान

सम्भल: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ¨सचाई विभाग कार्यालय पर किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर धरना दूसरे दिन भी जारी रहा जिसमें ¨सचाई विभाग द्वारा जमीनों के चार गुना सर्किल रेट देने की मांग की।

शुक्रवार को भाकियू पदाधिकारियों ने मध्य गंगा नहर निर्माण खंड नौ पर किसानों की समस्याओं को लेकर धरना दूसरे दिन भी जारी रहा जिसमें जिला उपाध्यक्ष चौधरी दलवीर ¨सह ने कहा कि जब तक किसानों को सर्किल रेट का चार गुना व किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर समस्याओं का समाधान नही किया जाता तब तक धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व प्रशासन किसानों के धैर्य की परीक्षा न ले किसान अब आरपार की लड़ाई की तैयारी कर चुका है। किसानों की लड़ाई जब जक जारी रहेगी जब तक सर्किल रेट का चार गुना नही दिया जाता है। मोहम्मद वारिस ने कहा कि किसानों के स्वाभिमान की लड़ाई है। हजरतनगर गढ़ी में पंजाब नेशनल बैंक में किसानों के साथ हो रहे गलत व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को हजरतनगर गढ़ी में होने वाले धरने में सभी किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। इस दौरान मोहम्मद सुलेमान, बलवीर ¨सह, मंटू चौधरी, बब्लू ¨सह, इन्द्रपाल ¨सह, नितिन कुमार, विवेक शर्मा, सुरेन्द्र ¨सह, मुकीम, अब्दुल हसन, मुकेश, चन्द्रकेश यादव, पुष्पेन्द्र ¨सह, बिलाल, नाजिम, नत्थू ¨सह, संजीव शर्मा, ब्रह्मपाल, जाकिर, खालिद, चन्द्रभान ¨सह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी