चुनाव प्रचार बंद, अब बूथ मैनेजमेंट में जुटे नेता

लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में रविवार की शाम छह बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया। औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार बंद होने के बाद चुनावी अखाड़े के सिपहसलार तथा उम्मीदवारों के चुनाव प्रबंधक अब वोट के जुगाड़ में बूथ मैनेजमेंट में लग गए है। जिले में कल मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए असली तैयारी बूथ मैनेजमेंट के माध्यम से शुरू कर दी गई है। इस बूथ मैनेजमेंट के तहत उम्मीदवारों के लोग घर-घर जाकर वोटरों को उन्हें अपने पक्ष में वोट देने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। अपने पक्ष में वोट के जुगाड़ के लिए चुनाव प्रबंधक घर-घर जाकर मतदाताओं को डमी मतपत्र और डमी इवीएम के माध्यम से वोट डालने की जानकारी दे रहे हैं। इधर चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से शाम छह बजते ही शहर और गांवों में पिछले कई दिनों से दौड़ रही चुनाव प्रचार में लगी गाड़ियों की ऱफ्तार अचानक थ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 12:14 AM (IST)
चुनाव प्रचार बंद, अब बूथ मैनेजमेंट में जुटे नेता
चुनाव प्रचार बंद, अब बूथ मैनेजमेंट में जुटे नेता

सरायतरीन। जिले में रविवार की शाम छह बजे से लोकसभा चुनाव का प्रचार शाम छह बजे बंद हो गया है। अब उम्मीदवारों के चुनाव प्रबंधक वोट के जुगाड़ और बूथ मैनेजमेंट में लग गए हैं। अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बस्ते बंटवा रहे हैं।

जिले में मंगलवार 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए असली तैयारी बूथ मैनेजमेंट की हो रही है। बूथ मैनेजमेंट के तहत उम्मीदवारों के लोग घर-घर जाकर वोटरों को उन्हें अपने पक्ष में वोट देने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। अपने पक्ष में वोट के जुगाड़ के लिए चुनाव प्रबंधक घर-घर जाकर मतदाताओं को डमी मतपत्र और डमी इवीएम के माध्यम से वोट डालने की जानकारी दे रहे हैं। इधर चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से शाम छह बजते ही शहर और गांवों में पिछले कई दिनों से दौड़ रही चुनाव प्रचार में लगी गाड़ियों की रफ्तार अचानक थम गई। अब लोग टोली बनाकर वोटरों से डोर टू डोर संपर्क कर रहे हैं। यह भी बता रहे हैं कि सम्भल लोकसभा क्षेत्र के लिए मंगलवार को मतदान होना है। क्षेत्र में 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी