पोस्टर पर कला उकेर बाल अधिकारों के प्रति किया जागरुक

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: रोटरी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी में बुधवार को बीएड विभाग के तत्वावधान में बाल अधिकारों के प्रति जागरुकता लाने के लिए बाल अधिकार कार्यक्रम बच्चे मन के सच्चे का आयोजन किया गया। इस दौरान आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में बीएड प्रशिक्षुओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और पोस्टर पर अपनी कला के माध्यम से बाल अधिकारों के प्रति जागरुकता का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 01:33 AM (IST)
पोस्टर पर कला उकेर बाल अधिकारों के प्रति किया जागरुक
पोस्टर पर कला उकेर बाल अधिकारों के प्रति किया जागरुक

चन्दौसी : रोटरी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नोलॉजी में बुधवार को बीएड विभाग के तत्वावधान में बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता लाने के लिए बाल अधिकार कार्यक्रम बच्चे मन के सच्चे का आयोजन किया गया। इस दौरान आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में बीएड प्रशिक्षुओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया ।

प्रतियोगिता में अदिति शर्मा ने प्रथम, औरुषि अग्रवाल ने द्वितीय व जयमाला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में सोनी शर्मा, रेखा यादव, महक खान, प्रियंका गुप्ता, प्रिया सक्सेना, साजिदा बी, शगुफ्ता, प्राची चौधरी, औरूषि अग्रवाल, स्वाति वाष्र्णेय, दीक्षा शर्मा आदि ने प्रतिभाग किया। निर्णायक मंडल में तनवीर ¨सह, उदय ¨सह वत्स, रजनी शर्मा रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा. उपेंद्र कुमार, बीएड विभागाध्यक्ष डा. आशीष ¨सह ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित और पुष्प अर्पित करके किया। संचालन बबलू कुमार व नेहा तोमर ने संयुक्त रुप से किया।

chat bot
आपका साथी