होली को लेकर बाजार में दिखने लगी रौनक, सज गई दुकानें

चन्दौसी होली त्योहार नजदीक आते ही बाजारों में भी रौनक बढ़ने लगी हैं। दुकानों से लेकर फु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 12:20 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 12:20 AM (IST)
होली को लेकर बाजार में दिखने लगी रौनक, सज गई दुकानें
होली को लेकर बाजार में दिखने लगी रौनक, सज गई दुकानें

चन्दौसी: होली त्योहार नजदीक आते ही बाजारों में भी रौनक बढ़ने लगी हैं। दुकानों से लेकर फुटपाथों पर भी लोग ठेले लगाकर पिचकारी और रंग बेच रहे हैं। हर तरफ गुलाल, रंग और पिचकारी लेने वालों की भीड़ नजर आ रही है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग इस समय बाजार में ज्यादा संख्या में होली की खरीदारी करते दिखाई दे रहे हैं।

28 मार्च को होलिका दहन के बाद अगले दिन रंग-गुलाल उड़ाए जाएंगे। अब एक सप्ताह का वक्त शेष बचा है। पर्व पर रंग, पकवान और नए कपड़ों का खास महत्व रहता है। नगर के साथ ग्रामीणों ने खरीदारी शुरू कर दी है। इसी के चलते बाजार में रौनक बढ़ गई है। बाजार में रंग-अबीर, पिचकारी, पापड़ की दुकानें सज गई हैं। परचून की दुकानों पर भी मेवा, मैंदा आदि के साथ अन्य खरीदारों की भीड़ दिख रही है। पापड़-चिप्स से दुकानें सजी हैं। पिचकारी बाजार में इस बार भी चाइनीज की जगह देशी आइटमों की ज्यादा डिमांड दिख रही है। इसमें तरह-तरह के कार्टून, मास्क आदि बच्चों के आकर्षण का केंद्र बने हैं। जिस पर पंसारी, पिचकारियों, रंगों की दुकान से लेकर कपड़ों की दुकान पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इनसेट-

सज गई पिचकारी व कलर से दुकाने

चन्दौसी: शहर के दुकानदारों ने भी होली को लेकर बच्चों को लुभाने के लिए विभिन्न प्रकार की पिचकारियां को दुकान में सजाया हैं। दुकानदार शिरोमणी ने बताया कि पिचकारी की दुकानों पर म्यूजिकल, फायर, स्प्रे गन पिचकारी के साथ मुर्गा गुलाल, गुलाल सिलिडर वाली पिचकारी की काफी डिमांड है। इसके अलावा गैलन गन, पाइप गन, प्लेन पिचकारी , मुखौटा वाली आदि उपलब्ध हैं। पिचकारी के अलावा अलग-अलग प्रकार के मुखौटे व बाल भी बाजार में उपलब्ध हैं। इसके साथ बच्चों को और लुभाने के लिए मोटू पतलू मुखौटा, ड्राइकुला मुखौटा, मोदी मुखौटा, कलर स्प्रे, फॉग सटीक, जोकर टोपी आदि भी बच्चों व युवाओं को खूब भा रही है।

chat bot
आपका साथी