टिकैत को धमकी देने वालों को गिरफ्तार किया जाए : तोमर

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर ने कहा है कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकियां देने वालो को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। अन्यथा किसान आंदोलन को और धार देने का काम करेंगे। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार दो मुंहे सांप की भूमिका छोड़कर किसानों की सुध ले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 06:58 PM (IST)
टिकैत को धमकी देने वालों को गिरफ्तार किया जाए : तोमर
टिकैत को धमकी देने वालों को गिरफ्तार किया जाए : तोमर

जेएनएन, सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर ने कहा है कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकियां देने वालो को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। अन्यथा किसान आंदोलन को और धार देने का काम करेंगे। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार दो मुंहे सांप की भूमिका छोड़कर किसानों की सुध ले।

भाकियू के महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर शनिवार को महानगर कार्यालय पर मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि केंद्र सरकार ने उर्वरक के दाम पहले 1200 रुपये से बढ़ाकर 1900 रुपये कर दिए और उसके बाद उर्वरक के दाम 2400 रुपये कर दिए जिसका उद्देश्य पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना रहा है जिसे अब किसानों के हित मे प्रदर्शित कर उसे 1200 रुपये किये जाने की घोषणा कर फिर से खुद को किसान हितैषी बताने की ड्रामेबाजी की जा रही है। जबकि उसके सापेक्ष केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों को 1200 रुपये प्रति उर्वरक कट्टा स्बसिडी देने का काम किया है और दिखावा किसानों के हित मे कर रही है। तोमर ने कहा कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की दी जा रही धमकियां देने वालो को अविलम्ब गिरफ्तार करने का काम करे, अन्यथा किसान आंदोलन को और धार देने का काम करेंगे। भाकियू के सहारनपुर मण्डल महासचिव अरुण राणा ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार आने के बाद से किसानों सहित जनता को लाइन में लगाने का ही काम किया गया है। सरकार हठधर्मिता छोड़ने का काम करे क्योंकि किसान केंद्र की सरकार से डरकर वापिस घर आने वाला नही है।

कीटनाशक दवा व कृषि यंत्रों की दुकानें खुलेंगी : जिलाधिकारी

सहारनपुर : जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जनपद में कोरोना क‌र्फ्यू की अवधि में कीटनाशक दवाओं की दुकानों तथा कृषि यंत्रों से संबंधित दुकानें खुली रखने की अनुमति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कीटनाशक दवाओं की दुकानें तथा कृषि यंत्रों से संबंधित दुकानें प्रात: 7:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक खुलेंगी। इस अवधि में दुकानों पर कोविड-19 की गाईडलाईन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए।

chat bot
आपका साथी