चोरों ने उड़ाई सैकड़ों मीटर एचटी लाइन, फरार

सरसावा में बेखौफ चोरों ने हाई वोल्टेज के दौड़ते करंट के बीच सैकड़ों मीटर लंबे विद्युत तारों को काटकर चोरी कर लिया तथा आराम से फरार हो गए। इससे क्षेत्र में बिजली बाधित हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:05 PM (IST)
चोरों ने उड़ाई सैकड़ों मीटर एचटी लाइन, फरार
चोरों ने उड़ाई सैकड़ों मीटर एचटी लाइन, फरार

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में बेखौफ चोरों ने हाई वोल्टेज के दौड़ते करंट के बीच सैकड़ों मीटर लंबे विद्युत तारों को काटकर चोरी कर लिया तथा आराम से फरार हो गए। इससे क्षेत्र में बिजली बाधित हो गई।

बृहस्पतिवार को नवादा बिजली घर के अवर अभियंता विजय पाल सिंह ने सरसावा थाने में तहरीर देते हुए बताया कि नवादा बिजली घर को पिलखनी स्थित 132 केवीए बिजली घर से विद्युत आपूर्ति की जाती है लेकिन बुधवार मध्य रात्रि में अचानक नवादा बिजली घर की आपूर्ति बंद हो गई, जिसके बाद बृहस्पतिवार सुबह को जब लाइनमैन को लाइन चेक करने के लिए भेजा गया तो पाया कि ग्राम बुडेढ़ा के जंगल से गुजर रही करीब 10 खंभों के 33000 वोल्टेज के तीनों विद्युत तार गायब है, जानकारी मिलने पर जब मौके पर जाकर जांच की गई तो देखा कि एक खेत में बिजली के तार काटने का कटर तथा कुछ तार भी पड़ा है, जिससे अनुमान लगाया गया कि तार चोरों ने इसी कटर से सैकड़ों मीटर लंबी विद्युत तार काट ली तथा फरार हो गए, लेकिन जल्दबाजी में कटर एक जोड़ी चप्पल शर्ट छोड़ गए। अवर अभियंता विजय पाल ने बताया कि इस चोरी से विभाग को करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान है वहीं विद्युत आपूर्ति बाधित होने से जो नुकसान आम जनजीवन तथा किसानों को हुआ है वह अलग है हालांकि दूसरी विद्युत लाइन से जोड़कर नवादा बिजली घर की आपूर्ति चालू कर दी गई है। अवर अभियंता ने सरसावा थाने में तहरीर देते हुए चोरों को गिरफ्तार कर तार बरामद करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी