खांसी-जुकाम होने पर जांच को पहुंची टीम

रामपुर मनिहारान कस्बे में बाहर से आये एक युवक को खांसी जुकाम होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक की जांच की ओर घर में परिजनों से अलग रहने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 06:02 AM (IST)
खांसी-जुकाम होने पर जांच को पहुंची टीम
खांसी-जुकाम होने पर जांच को पहुंची टीम

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान कस्बे में बाहर से आये एक युवक को खांसी जुकाम होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक की जांच की ओर घर में परिजनों से अलग रहने के निर्देश दिए। वहीं क्षेत्र के कई गांव में भी बहर से अपने घर लौटे ग्रामीणों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की कस्बे के एक युवक कई दिनों से जुकाम-खांसी से पीड़ित था, वह राजस्थान से लौटा था। जुकाम में सुधार न होने से किसी ने स्वास्थ्य विभाग को फोन पर सम्पर्क कर सूचना दी। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर युवक की जांच की कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया। स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक डॉ सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त युवक को को खांसी जुकाम है, कोरोना का कोई लक्षण नहीं है तथा परिजनों से अलग कमरे में रहने के निर्देश दिये गए हैं। इसके अलावा कई गांव में डॉक्टरों की टीम ने बहार से आये ग्रामीणों की जांच की व कोरोना से बचाव के बारे में बताया तथा मास्क लगाने-सैनिटाइजर का प्रयोग करने और उचित दूरी बनाने और अन्य सावधानियां बरतने की सलाह दी।

नहीं पहुंच रहे चिकित्सक

बिहारीगढ़ :कोरोना वायरस को लेकर जहां एक और पुलिस व प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है वहीं कस्बे में स्थित आयुर्वेदिक केंद्र पर पिछले 2 दिनों से प्रभारी चिकित्सक नहीं पहुंच रही हैं। ऐसे में सरकार की को रोना से बचाव की योजनाएं कैसे सफल होंगी। इस संबंध में डीईओ से बात की तो उन्होंने बताया कि इस संबंध अभी तक जानकारी नहीं मिली थी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी