बेरोजगार दिवस मना शिक्षकों ने बेचे सब्जी और फल

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने बेरोजगार दिवस मनाया। प्रदेश सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए शिक्षकों ने ठेले पर फल और सब्जियां बेची। बाद में 30 जून को होने वाली महापंचायत स्कूल खोलने का निर्णय लेने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:16 PM (IST)
बेरोजगार दिवस मना शिक्षकों ने बेचे सब्जी और फल
बेरोजगार दिवस मना शिक्षकों ने बेचे सब्जी और फल

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने बेरोजगार दिवस मनाया। प्रदेश सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए शिक्षकों ने ठेले पर फल और सब्जियां बेची। बाद में 30 जून को होने वाली महापंचायत स्कूल खोलने का निर्णय लेने की चेतावनी दी।

शुक्रवार को लेबर कालोनी स्थित बीडीएम पब्लिक स्कूल स्थित कार्यालय पर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले स्कूल संचालकों व शिक्षकों ने बेरोजगार दिवस मनाया। विरोध जताते हुए शिक्षकों क्षेत्र में सब्जी व फल के ठेले लगाकर बिक्री की। संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक मलिक ने कहा केंद्र व राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने और शिक्षित नौजवानों को नौकरी देने का वादा करके ही सत्ता में आई थी लेकिन सरकार ने रोजगार व नौकरी देने के बजाय रोजगार छीनने पर आमादा हो गई है। 30 जून तक यदि सरकार ने राहत पैकेज बिजली के बिल, बैंक लोन आदि माफ नहीं किए तो जिला मुख्यालय पर शिक्षक महापंचायत 30 जून को करके स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाएगा। बैठक को पदम खटाना, ब्लाक अध्यक्ष मुकेश सहजवा, भोपाल सिंह, मास्टर शीशपाल सिंह, नरेंद्र त्यागी, यशपाल, नीरज रोहिला, अर्चना रोहिला, सरफराज खान, अमजद अली, मोहसिन, हरिदर, सुषमा, वंदना, आकाश कुमार, शीशपाल, मुकेश, बलवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

आज व कल रहेगा लाकडाउन, चलेगा सैनिटाजेशन अभियान

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : कोरोना के सक्रिय केस 600 से कम होने के कारण भले ही सहारनपुर अनलाक हो गया है। लेकिन कोरोना अभी गया है नहीं है, इसलिए प्रशासन पूरी अहतियात बरत रहा है और शनिवार व रविवार को पूरी तरह लाकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजारों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि मंगलवार से जिले के सभी बाजार खुल गए हैं। मगर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सप्ताह में 5 दिन ही सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बाजार खोले जाएंगे। शनिवार व रविवार को साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। साथ ही नाईट क‌र्फ्यू भी जारी रहेगा। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही सभी बाजार खोले जाएंगे।

मोरगंज व किशनपुरा में रहेगी पूर्व की व्यवस्था

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि ज्यादा भीड वाले बाजार मोरगंज व किशनपुरा में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान जो व्यवस्था बनाई गई थी, भीड़ के कारण इन बाजारों में यह व्यवस्था पूर्व की भांति जारी रहेगी। जबकि कृषि यंत्रों से संबंधित दुकानें पहले से ही खुल रही हैं। इन सभी स्थानों पर कोविड की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी