ऋण आवेदन पत्रों पर तत्काल करें प्रभावी कार्रवाई : एसबी सिंह

अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसबी सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही विकास योजनाओं में किसी भी उद्यमी की लोन की फाइल लंबित न रखी जाए। बैंक प्रबंधन ऐसे आवेदन पत्रों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध आवेदन पत्रों का निस्तारण करें। किसी भी आवेदन पत्र को बिना सुस्पष्ट तथ्यों के आधार पर ही ऋ ण पत्रावली को अस्वीकृत किया जाए। अस्वीकृति की सूचना कारणों सहित संबंधित आवेदनकर्ता को भी दी जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 10:15 PM (IST)
ऋण आवेदन पत्रों पर तत्काल करें  प्रभावी कार्रवाई : एसबी सिंह
ऋण आवेदन पत्रों पर तत्काल करें प्रभावी कार्रवाई : एसबी सिंह

सहारनपुर जेएनएन। अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसबी सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही विकास योजनाओं में किसी भी उद्यमी की लोन की फाइल लंबित न रखी जाए। बैंक प्रबंधन ऐसे आवेदन पत्रों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध आवेदन पत्रों का निस्तारण करें। किसी भी आवेदन पत्र को बिना सुस्पष्ट तथ्यों के आधार पर ही ऋण पत्रावली को अस्वीकृत किया जाए। अस्वीकृति की सूचना कारणों सहित संबंधित आवेदनकर्ता को भी दी जाए।

तहसील सदर सभागार में अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसबी सिंह उद्योग विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने उपस्थित सभी बैंकों के डिस्ट्रिक कोर्डिनेटर/प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि बार-बार निर्देशों के बावजूद भी लक्ष्यों के अनुरूप प्रगति नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि जान बूझकर आवेदन पत्रों पर समयबद्ध कार्यवाही न करने वाले बैंक प्रबंधकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाही की जायेंगी। उन्होंने कहा कि जिस भी स्तर पर आवेदन पत्र लम्बित होंगे उनका परीक्षण करारक सम्बधित के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

chat bot
आपका साथी