कांवड़ यात्रा पर सख्ती : बार्डर पर तैनात की पीएसी

गागलहेड़ी में कोरोना महामारी के चलते श्रावण मास की कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित किए जाने के बाद से प्रदेश के बार्डर स्थित काली नदी चौकी पर पुलिस के साथ साथ पीएसी की भी तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:03 PM (IST)
कांवड़ यात्रा पर सख्ती : बार्डर पर तैनात की पीएसी
कांवड़ यात्रा पर सख्ती : बार्डर पर तैनात की पीएसी

सहारनपुर, जेएनएन। गागलहेड़ी में कोरोना महामारी के चलते श्रावण मास की कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित किए जाने के बाद से प्रदेश के बार्डर स्थित काली नदी चौकी पर पुलिस के साथ साथ पीएसी की भी तैनाती की गई है। सीएचसी सुनहेटी खड़खड़ी की टीम कोरोना टेस्ट के लिए लगाई गई है।

कोरोना के चलते यूपी व उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित किए जाने के बाद से दोनों बार्डर पर कांवड़ियों की जांच के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

बार्डर चौकी पर वाहनों की लगातार जांच की जा रही। जांच के बाद ही वाहनों को उत्तराखंड रवाना किया जा रहा है। साथ ही उत्तराखंड से आने वालों को कोरोना टेस्ट से गुजरने के बाद ही यूपी में प्रवेश दिया जा रहा है।

इसके लिए सीएचसी सुनहेटी खड़खड़ी से स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को काली नदी पर तैनात किया गया है। सीएचसी प्रभारी डा. आशीष ने बताया कि सोमवार को शाम चार बजे तक व बाकी दिन दोपहर एक बजे तक टीम जांच कार्य करती है। हाल ही में हर की पौड़ी पर कांवड़ियों के एक जत्थे के मिलने के बाद से यूपी उत्तराखंड बार्डर पर सख्ती ओर बढ़ा दी गयी है।

वेक्सीन कम होने से ग्रामीण निराश, 120 को लगा टीका

महंगी: कोरोना वेक्सीन को लेकर अब लोग जागरूक हो गए है, जिससे लोग अधिक तो वेक्सीन कम पड़ने पर लगी हैं। राधास्वामी सत्संग ब्यास सेंटर सांगाठेड़ा पर 45 वर्ष से ऊपर के 120 लोगो को टीका लगाया जा सका, जबकि वेक्सीन न होने से काफी ग्रामीणों को निराश होकर लौटना पड़ा। सांगाठेड़ा के सेंटर पर जत्थेदार रविद सैनी ने बताया कि मंगलवार को 120 लोगों को रजिस्ट्रेशन एक घंटे में हो गया था। वेक्सीन भी इतनी ही थी जिससे बचे लोगों को वापस जाना पड़ा। टीकाकरण के लिए सत्संग घर के सेवादारों द्वारा बुजुर्ग लोगों के आने जाने की व्यवस्था भी की गई थी। सेवाभाव देखकर गंगोह सीएचसी प्रभारी डा. रोहित वालिया व डा.भारती वालिया ने टीकाकरण स्थल पर व्यवस्था को देखकर प्रसन्नता जाहिर की।

chat bot
आपका साथी