स्कूल फीस माफ हो, यूरिया उपलब्ध कराएं

भारतीय किसान यूनियन की बैठक में प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ किए जाने किसानों को यूरिया उपलब्ध कराये जाने तथा भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक की कार्यशैली के विरुद्ध रोष प्रकट कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा समस्याओं के समाधान की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 11:19 PM (IST)
स्कूल फीस माफ हो, यूरिया उपलब्ध कराएं
स्कूल फीस माफ हो, यूरिया उपलब्ध कराएं

सहारनपुर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन की बैठक में प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ किए जाने, किसानों को यूरिया उपलब्ध कराये जाने तथा भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक की कार्यशैली के विरुद्ध रोष प्रकट कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा समस्याओं के समाधान की मांग की।

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक शिवपुरी स्थित कार्यालय हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करें भाकियू कार्यकर्ता जिला उपाध्यक्ष चौधरी जगपाल सिंह के नेतृत्व में तहसील में पहुंचे और एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। धरने पर जिला उपाध्यक्ष चौधरी जगपाल सिंह ने कहा लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूल पूरी तरह बंद रहे पढ़ाई भी नहीं हुई अब ऑनलाइन पढ़ाई दिखाकर प्राइवेट स्कूल शिक्षण शुल्क मांग रहे हैं जबकि शिक्षण शिक्षण शुल्क पूरी तरह माफ किया जाए। सहकारी समितियों में किसानों को यूरिया नहीं मिल रहा है। इस समय यूरिया की फसलों में अति आवश्यकता है यूरिया की तुरंत पूर्ति कराई जाए। विद्युत विभाग की टीम गांव गांव में जाकर चेकिग के नाम पर किसानों को परेशान कर रही हैं तथा विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बंधित हो रही है इस समय किसानों को पानी की आवश्यकता है। विद्युत चेकिग बंद करा कर विद्युत आपूर्ति सुचारू कराई जाए, क्षेत्र के डकरावरी खुद में एक माह पहले 12 वर्ष के बच्चे की हत्या का खुलासा पुलिस नहीं कर पा रही है। पुलिस को निर्देश देकर बच्चे के हत्या कांड का खुलासा कराया जाए। बैठक में भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक की कार्यशैली पर रोष प्रकट किया। कार्यकर्ता मौके पर शाखा प्रबंधक को बुलाने की मांग पर अड़ गए। एसडीएम द्वारा शाखा प्रबंधक को मौके पर बुलाया गया कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता में शाखा प्रबंधक ने अपनी कार्यप्रणाली पर खेद प्रकट किया। बाद में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा एसडीएम देवेंद्र पांडे ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से होगा। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष शेरपाल सिंह राणा ,अशोक चौहान, प्रदीप चौधरी ,जसवीर सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे। अध्यक्षता चौधरी सुंदर सिंह ने की।

chat bot
आपका साथी