रैली और नुक्कड़ नाटक से बताए नशे के दुष्परिणाम

देवबंद में रणखंडी गांव स्थित ठा. कृपाल सिंह मेमोरियल डिग्री कालेज के एनएसएस शिविर में चौथे दिन स्वयं सेवियों ने गांव में रैली निकाल नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम अधिकारी शीबा परवीन के नेतृत्व में चल रहे सात दिवसीय शिविर के चौथे दिन शनिवार को ठा. कृपाल सिंह डिग्री कालेज के स्वयं सेवियों ने गांव में रैली निकाली और विभिन्न स्लोगन व बैनरों के माध्यम से लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और नशा मुक्ति के प्रति जागृति फैलाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:16 PM (IST)
रैली और नुक्कड़ नाटक से बताए नशे के दुष्परिणाम
रैली और नुक्कड़ नाटक से बताए नशे के दुष्परिणाम

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में रणखंडी गांव स्थित ठा. कृपाल सिंह मेमोरियल डिग्री कालेज के एनएसएस शिविर में चौथे दिन स्वयं सेवियों ने गांव में रैली निकाल नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम अधिकारी शीबा परवीन के नेतृत्व में चल रहे सात दिवसीय शिविर के चौथे दिन शनिवार को ठा. कृपाल सिंह डिग्री कालेज के स्वयं सेवियों ने गांव में रैली निकाली और विभिन्न स्लोगन व बैनरों के माध्यम से लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और नशा मुक्ति के प्रति जागृति फैलाई। शिविर के दूसरे सत्र में हुई गोष्ठी में नशे के दुष्परिणाम बताए गए। प्राचार्य डा. अनिल कुमार ने कहा कि नशा पूरे परिवार को खत्म कर देता है। नशे से दूर रहकर ही परिवार व समाज खुशहाल हो सकता है। इस मौके पर शीतल, साक्षी आदि छात्रों ने नुक्कड़ नाटिका के माध्यम से नशे से होने वाले नुकसान और उससे दूर रहने को जागरूक किया। रोग से दूर रहने के लिए योग बेहद जरूरी

देवबंद में भायला गांव स्थित योग महाविद्यालय में शनिवार को पांच दिवसीय विशेष योग शिविर का शुभारंभ किया गया। योग शिविर का शुभारंभ मंत्रोच्चार के साथ दीपक प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी श्याम कुमार रावत ने कहा कि रोगों से दूर रहने के लिए योग बेहद जरूरी है। इसलिए हमें जीवन में योग अवश्य करते रहना चाहिए। ज्योतिषाचार्य मुकेश मित्तल ने विभिन्न स्थानों से योग शिविर में भाग लेने आए लोगों का स्वागत करते हुए योग के महत्व पर प्रकाश डाला। योग महाविद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष योगाचार्य राजपाल महाराज और उनके शिष्य अतुल त्यागी ने सभी को आयोजन के विषय में अवगत कराया। इस मौके पर ठा. हरवीर सिंह, डा. बीपी सिंह, अरुण राणा, संभव तायल, रतन सिंह, मुकेश राणा, डा. हीरानंद त्यागी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी