मेडिकल कालेज का नाम बदलने की मांग उठाई: निम

रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि विधानसभा में उन्होंने शेखुल हिद मौलाना महमूद उल हसन मेडिकल कालेज का नाम बदलने तथा किसानों को गन्ना भुगतान तत्काल दिलाए जाने सहित कई मांगें उठाईं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 10:55 PM (IST)
मेडिकल कालेज का नाम बदलने की मांग उठाई: निम
मेडिकल कालेज का नाम बदलने की मांग उठाई: निम

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि विधानसभा में उन्होंने शेखुल हिद मौलाना महमूद उल हसन मेडिकल कालेज का नाम बदलने तथा किसानों को गन्ना भुगतान तत्काल दिलाए जाने सहित कई मांगें उठाईं। रविवार को दिल्ली रोड पैरामाउंट ट्यूलिप के विक्टोरिया क्लब में पत्रकारों से वार्ता करने हुए विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि नगर पंचायत रामपुर मनिहारान को नगर पालिका की स्वीकृति दिलाने, उमरी कला में मिनी स्टेडियम बनवाने, जंधेड़ा समसपुर में गागनोली शुगर मिल होते हुए हाईवे का चौड़ीकरण कराने की मांग की गई है।

शिविर में महिलाओं ने किया 102 यूनिट रक्तदान

सहारनपुर :

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश में पहली बार फैमिली आफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में महिलाओं में उत्साह देखने को मिला। 102 महिलाओं ने रक्तदान किया, जबकि 74 महिलाएं हीमोग्लोबिन की कमी के कारण रक्तदान करने से वंचित रह गई। रविवार को बालाजी चेरिटेबल ब्लड बैंक में सुबह से ही महिलाएं रक्तदान करने के लिए उत्साहित रहीं। शिविर का उद्घाटन डा. साक्षी मलिक द्वारा किया गया। शिविर की संयोजक नीरू सिंह व सह संयोजक सोनिया कपूर रहीं। इस मौके पर ट्रस्ट की ओर से रक्तदान करने वाली महिलाओं को प्रमाणपत्र व गिफ्ट दिए गए। डा. नीता यादव व श्रेया गुप्ता, बबीता सैनी, कुसुम लता, डिपल पंवार, वंशिका बजाज, रेखा सैनी, नीलम मोंगा, मनोरमा यादव, तरणजीत कौर, रीता गुप्ता, नेहा मौजूद रही।

हादसे में कर्मचारी की मौत, हंगामे के बाद मिल बंद

बड़ौत : मलकपुर चीनी मिल में कर्मचारी की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। कर्मचारियों ने साथी के शव को मिल परिसर में रखते हुए चीनी मिल को बंद करा दिया।

सहारनपुर निवासी 42 वर्षीय इदरीश पुत्र लतीफ वर्तमान में नेहरू रोड, बड़ौत पर परिवार के साथ रहता था और वह मलकपुर चीनी मिल में फ‌र्स्ट फिटर के पद पर तैनात था। रविवार को वह बाइक से चीनी मिल के लिए आ रहा था। जब वह मलकपुर गांव में चीनी मिल गेट पर पहुंचा, तो सड़क पर पड़ी गन्ने की मैली के कारण बाइक फिसल गई और वहां से गुजर रही ट्रैक्टर ट्राली बाइक के ऊपर को उतर गई। इस दौरान इदरीश को भी ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस हादसा स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

उधर, पोस्टमार्टम के बाद इदरीश के शव को स्वजन चीनी मिल में लेकर पहुंचे और परिसर में शव को रख दिया। यह देख कर्मचारी एकत्र हो गए और नारेबाजी करते हुए लगभग दोपहर एक बजे चीनी मिल बंद करा दिया। कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष सोहनपाल तोमर ने बताया कि मांग पूरी होने तक चीनी मिल को नहीं चलने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी